• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • श्रीलंका क्रिकेट के पूर्व सदस्‍य सनथ जयसुंदरा को खेल मंत्री को रिश्‍वत की पेशकश करना पड़ा भारी, लगा 7 साल का बैन

श्रीलंका क्रिकेट के पूर्व सदस्‍य सनथ जयसुंदरा को खेल मंत्री को रिश्‍वत की पेशकश करना पड़ा भारी, लगा 7 साल का बैन

सनथ जयसुंदरा पर लगा सात साल का बैन  (AFP)

सनथ जयसुंदरा पर लगा सात साल का बैन (AFP)

आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट के पूर्व प्रदर्शन विश्‍लेषक सनथ जयसुंदरा (sanath jayasundara) पर खेल मंत्री का रिश्‍वत देने की कोशिश करने पर 7 साल का प्रतिबंध लगा दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) के पूर्व प्रदर्शन विश्‍लेषक सनथ जयसुंदरा (sanath jayasundara) पर खेल मंत्री को रिश्‍वत देने की कोशिश करने और आईसीसी भष्‍ट्राचार रोधी संहिता का उल्‍लंघन करने पर 7 साल का प्रतिबंध लगा दिया है. सनथ को 2019 में श्रीलंका ए दौरे के चयन को प्रभावित करने के लिए खेल मंत्री को रिश्‍वत देने की कोशिश करने का दोषी पाया गया है.
    आईसीसी ने बयान जारी करके कहा कि श्रीलंएका के पूर्व प्रदर्शन विश्‍लेषक सनथ जयसुंदरा को आईसीसी भ्रष्‍टाचार रोधी पंचाट ने आईसीसी भ्रष्‍टाचार रोधी संहिता के उल्‍लंघन का दोषी पाया है, जिसके बाद सनथ पर सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियों से सात साल का बैन लगा दिया गया है. सनथ को 11 मई 2019 से अस्‍थाई रूप से निलंबित किया गया था और यह बैन तभी से लागू होगा.

    'इस तरह का व्‍यवहार बर्दाश्‍त नहीं'
    सनथ को दो आरोपों का दोषी पाया गया है. उन्‍हें मैच के नतीजे, प्रगति, संचालन आदि को प्रभावित करने के उद्देश्‍य से खेत्र मंत्री को रिश्‍वत की पेशकश करने और जांच में बाधा पहुंचाने का दोषी पाया गया.

    यह भी पढ़ें : 

    वो गेंदबाज, जिसने 190 मिनट तक बल्‍लेबाजी करके इंग्‍लैंड को शर्मनाक हार से बचा लिया था


    शोएब अख्‍तर ने पाकिस्‍तानी खिलाड़ियों से कहा, टी20 भी मत खेलो, घर जाओ और आराम करो


    आईसीसी की आचरण ईकाई महाप्रबंधक एलेक्‍स मार्शल ने कहा कि सनथ जयसुंदरा ने निराशाजनक काम किया था. मई 2019 में आईसीसी ने उन्‍हें आरोपी बताया था और तभी से उन्‍हें अस्‍थाई रूप से निलंबित कर दिया गया था. उन्‍होंने कहा कि हम हमारे खेल में इस तरह के व्‍यवहार को बिल्‍कुल भी बर्दाश्‍त नहीं करेंगे और मेरी टीम इस सबको को रोकने के लिए काफी कोशिश कर रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज