Home /News /sports /

आईसीसी का बड़ा फैसला, भ्रष्टाचार के आरोप में भारतीय बिजनेसमैन पर लगाया दो साल का बैन

आईसीसी का बड़ा फैसला, भ्रष्टाचार के आरोप में भारतीय बिजनेसमैन पर लगाया दो साल का बैन

e

e

दीपक अग्रवाल कुछ समय के लिये टी10 (T10 League) टीम सिंधिज (Sindhis) के मालिक थे

    नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बुधवार को भारतीय व्यवसायी दीपक अग्रवाल (Deepak Agarwal) को प्रतिबंधित कर दिया जो संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 2018 में हुई टी10 लीग में एक फ्रेंचाइजी के मालिक थे. एक भ्रष्टाचार रोधी जांच में बाधा डालने की बात स्वीकार करने के बाद अग्रवाल के खिलाफ यह फैसला लिया गया. उन्होंने भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लघंन की बात स्वीकार करने के बाद सहयोग की पेशकश की जिससे उन पर लगे दो साल के प्रतिबंध में से छह महीने निलंबित सजा है.

    टी10 लीग की टीम के मालिक थे दीपक
    अग्रवाल कुछ समय के लिये टी10 (T10 League) टीम सिंधिज (Sindhis) के मालिक थे, उन्हें संहिता के अंतर्गत 2018 चरण के दौरान भागीदार होने के नाते आरोपित किया गया. भ्रष्टाचार रोधी इकाई की विस्तृत रिपोर्ट के अनुसार अग्रवाल को अज्ञात ‘मिस्टर एक्स’ के साथ मिलकर सबूत मिटाने के लिये आरोपित किया गया जिन्हें भी प्रतिभागी बताया गया है.

    आईसीसी के आदेश के अनुसार, ‘अग्रवाल ने ‘मिस्टर एक्स’ को एक दूसरे के बीच हई बातचीत के सारे संदेश ‘डिलीट’ करने को कहा और एसीयू की जांच में शामिल होने से पहले उन्होंने उसका नंबर भी ‘डिलीट’ कर दिया.’ अग्रवाल को आचार संहिता के 2.4.7 अनुच्छेद के अनुसार आरोपित किया गया है जो चल रही जांच में किसी भी दस्तावेज को नष्ट करने, अन्य सूचनाओं को छुपाने या इनसे छेड़छाड़ करने से संबंधित है.

    अग्रवाल पर जांच में बाधा डालने के भी आरोप
    आईसीसी के महाप्रबंधक (इंटीग्रीटी) एलेक्स मार्शल ने कहा, ‘अग्रवाल ने हमारी जांच में कई बार बाधा डालने और विलंब करने का प्रयास किया.ऐसा महज एक बार नहीं हुआ.हालांकि उन्होंने यह बात स्वीकार ली और अन्य प्रतिभागियों को लेकर चल रही कई जांच के संबंध में सहायता जारी रखी.जिसका उनकी सजा पर असर पड़ा.’

    बड़ी खबर: अकमल के बैन का कुछ हिस्सा हो सकता है निलंबित, फिक्सिंग की बात छुपाने के लिए मिली थी सजा

    On This Day: लाइव मैच में दुनिया की महान खिलाड़ी पर हुआ था चाकू से हमला, सकते में था पूरा टेनिस जगत

    Tags: Cricket news, ICC, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर