Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    कोरोना वायरस के कारण सूने पड़े क्रिकेट मैदान, ICC की आपात योजना की मीटिंग में गांगुली ने लिया हिस्‍सा

    सौरव गांगुली ने दिया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को झटका
    सौरव गांगुली ने दिया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को झटका

    आईसीसी ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए शुक्रवार को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सहित अपने प्रमुख टूर्नामेंट के लिए विभन्न आपात योजनाओं पर चर्चा की

    • News18Hindi
    • Last Updated: March 27, 2020, 9:32 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के प्रभावशाली बोर्ड ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए शुक्रवार को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सहित अपने प्रमुख टूर्नामेंट के लिए विभिन्‍न आपात योजनाओं पर चर्चा की. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिए हुई इस बैठक में हिस्सा लिया, जबकि यह कयास लगाए जा रहे थे बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष इसमें भाग लेंगे.
    कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के कारण दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत होने वाली कई द्विपक्षीय टेस्ट श्रृंखलाओं के भी रद्द होने के आसार बन रहे हैं. आईसीसी विज्ञप्ति में कहा गया है कि महामारी के कारण विश्व स्तर पर खेलों पर पड़ रहे प्रभाव पर चर्चा की गई. टूर्नामेंट को आगे खिसकाने या उनकी तिथियों में बदलाव पर कोई फैसला नहीं किया गया.

    आईसीसी (ICC) के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने कहा कि आईसीसी प्रबंधन आईसीसी प्रतियोगिताओं को लेकर आपात योजनाओं पर काम करता रहेगा. इसके साथ ही वह इस महामारी से जुड़ी विभिन्न परिस्थितियों के आधार पर सभी उपलब्ध विकल्पों पर विचार करने के लिए सदस्य देशों के साथ काम करना जारी रखेगा.

    तकनीकी समिति को मामला सौंपा जाएं
    बोर्ड के एक सदस्य से पूछा गया कि इंग्लैंड अगर पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की मेजबानी नहीं कर पाता है तो फिर क्या होगा तो उन्होंने कहा कि अंक वितरित करने का मामला तकनीकी समिति को सौंपा जाएगा। सदस्य देशों के प्रतिनिधि ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि यह तब तक नहीं हो सकता जब तक कि कोई सौहार्दपूर्ण हल नहीं निकल जाता. ऐसा हो सकता है कि भारत छह श्रृंखलाएं खेले और तालिका में शीर्ष पर रहे और इंग्लैंड ‘लॉकडाउन’ और एफटीपी (भविष्य के दौरा कार्यक्रम) में व्यस्तता के कारण तीन श्रृंखलाएं ही खेल पाए. अंकों के वितरण के लिए उचित हल निकालना होगा और यह मामला तकनीकी समिति को सौंपा जाना चाहिए.



    योजनाओं पर काम कर रही है आईसीसी
    बोर्ड के कुछ सदस्यों को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप पर खतरा नहीं है, क्योंकि अक्टूबर अभी काफी दूर है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अगर चीजें जून तक नियंत्रण में आ जाती है तो हम विशेष आपात योजना पर काम कर सकते हैं. अभी आईसीसी कई योजना पर काम कर रही है और आने वाले दिनों में वह अपने प्रस्तावों को सामने लेकर आ जाएगी. बोर्ड ने इसके साथ ही 2019 के लिए वित्तीय विवरणों, आईसीसी पुरुष विश्व कप 2019 और आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप क्वालीफायर 2019 के अंतिम खातों को भी मंजूरी दी. महिला टी20 विश्व कप के सफल आयोजन के लिए स्थानीय आयोजन समिति का भी आभार व्यक्त किया गया.

    कोच का बड़ा बयान, IPL रद्द होने के बावजूद टी20 वर्ल्‍ड कप खेलेंगे धोनी!

    Coronavirus के बीच इंग्लैंड में शुरू होगा क्रिकेट! ईसीबी ने बनाई ऐसी योजना
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज