क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के फाइनल में ICC तोड़ेगी परंपरा! लॉर्ड्स पर बन सकता है इतिहास

आईसीसी प्रमुख की जगह किसी दिग्‍गज क्रिकेटर को वर्ल्‍ड कप 2019 ट्रॉफी सौंपने की जिम्‍मेदारी दी जा सकती है.

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 5:43 PM IST
क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के फाइनल में ICC तोड़ेगी परंपरा! लॉर्ड्स पर बन सकता है इतिहास
क्रिकेट वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी.
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 5:43 PM IST
आईसीसी इस बार क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 की ट्रॉफी विजेता को देने के लिए परंपरा से हटकर कदम उठा सकता है. इसके तहत आईसीसी प्रमुख की जगह किसी दिग्‍गज क्रिकेटर को ट्रॉफी सौंपने की जिम्‍मेदारी दी जा सकती है. वर्तमान व्‍यवस्‍था के अनुसार, आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान में विजेता टीम को ट्रॉफी देंगे. लेकिन हो सकता है कि इस बार दिग्‍गज बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर या पिछली बार की चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान माइकल क्‍लार्क नए विजेता को ट्रॉफी दे सकते हैं. इसके अलावा ब्रिटेन के राजपरिवार के किसी सदस्‍य के भी विजेता को वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी देने की संभावना है.

इस मामले की जानकारी रखने वालरे एक बीसीसीआई सूत्र ने नाम न छापने की शर्त समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, '2015 में जब परंपररा से हटकर आईसीसी अध्‍यक्ष मुस्‍तफा कमाल के बजाय आईसीसी चेयरमैन एन श्रीनिवासन के विजेता ट्रॉफी देने पर काफी कटुता हो गई थी. ऐसी चर्चा हुई है कि ट्रॉफी किसी दिग्‍गज क्रिकेटर से दिलाई जा सकती है क्‍योंकि बकिंघम पैलेस (ब्रिटिश राजपरिवार का आवास) से इस संबंध में सहमति आने में वक्‍त लग सकता है. लेकिन हमने सुना है कि आईसीसी ने बकिंघम पैलेस में न्‍योता भेजा है.'

बता दें कि 2015 वर्ल्‍ड कप में इंडिया और बांग्‍लादेश के मैच में क्‍वार्टर फाइनल मैच में खराब अंपायरिंग से आईसीसी और बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्‍यक्ष मुस्‍तफा कमाल नाराज हो गए थे. इसके चलते उन्‍होंने पद से इस्‍तीफा दे दिया था. ऐसे में एन श्रीनिवासन ने ऑस्‍ट्रेलिया को वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी सौंपी थी.

इस बार सचिन तेंदुलकर से वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी दिलाने का काफी जोरदार समर्थन प्रस्‍ताव है. इसके अलावा एक पक्ष यह भी है कि आईसीसी से यूनिसेफ जुड़ा हुआ है और सचिन तेंदुलकर यूनिसेफ के गुडविल एम्‍बेसेडर हैं. इसके अलावा एक विचार यह भी है कि आईसीसी 2015 के विजेता टीम के कप्‍तान को इस सम्‍मान के लिए बुला सकती है.

कोहली ने रोहित की 'दुखती रग' पर रखा हाथ, मिला यह जवाब!

11 साल बाद फिर विराट की राह में आए विलियमसन!
First published: July 7, 2019, 5:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...