लाइव टीवी

ICC चेयरमैन शशांक मनोहर नहीं लड़ेंगे अगला चुनाव, बीसीसीआई चल रही थी नाराज

News18Hindi
Updated: December 11, 2019, 2:43 PM IST
ICC चेयरमैन शशांक मनोहर नहीं लड़ेंगे अगला चुनाव, बीसीसीआई चल रही थी नाराज
शशांक मनोहर आईसीसी के चेयरमैन हैं

शशांक मनोहर (Shashank Manohar) मई 2016 में आईसीसी (ICC) के पहले स्वतंत्र अध्यक्ष बने थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2019, 2:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के चेयरमैन शशांक मनोहर (Shashank Manohar) का कार्यकाल अगले साल मई में खत्म हो रहा है. खबरों के मुताबिक शशांक मनोहर(Shashank Manohar)  इसके बाद कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाएंगे. मनोहर (Shashank Manohar)  तीसरे कार्यकाल के बाद आगे काम नहीं करना चाहते हैं. हालांकि आईसीसी (ICC) के कई डायरेक्टर्स ने उन्हें कार्यकाल जारी रखने को कहा है.

2020 में मिलेगा आईसीससी को नया चेयरमैन
शशांक मनोहर (Shashank Manohar)  ने द हिंदु से कहा, 'मैं अगले दो साल और काम करने के लिए तैयार नहीं हूं. मुझसे लगभग सभी डायरेक्टर ने कार्यकाल जारी रखने को कहा है लेकिन मैं उन्हें बता चुका हूं कि मैं ऐसा करने का इच्छुक नहीं हूं. मैं लगभग पांच साल से आईसीसी चेयरमैन हूं और अब मैं जून 2020 के बाद से अपना कार्यकाल आगे जारी नहीं रखना चाहता. अगले साल मई में पता चल जाएगा कि मेरी जगह कौन लेगा.'

shashank manohar,Manohar,International cricket council,ICC,bcci, शशांक मनोहर, आईसीसी बीसीसीआई,
शशांक मनोहर ने कहा कि वह अपना कार्यकाल आगे जारी नहीं रखना चाहते


शशांक मनोहर (Shashank Manohar) मई 2016 में आईसीसी (ICC) के पहले स्वतंत्र अध्यक्ष बने थे. इसके बाद मार्च 2017 में उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि इसके बाद साल 2018 में उन्हें दूसरी बार इस पद के निर्विरोध चुना गया. उनका दो साल का यह कार्यकाल अगले साल मई में खत्म होगा.

शशांक मनोहर से नाराज था बीसीसीआई
आईसीसी (ICC) में भारतीय चेयरमैन होने के बावजूद बीते कुछ वक्त में ऐसे फैसले लिए गए जिससे भारतीय बोर्ड बीसीसीआई (BCCI) काफी नाराज हुआ था. आईसीसी (ICC) बोर्ड की पिछली बैठक में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के अर्ल एडिंग्स (Earl Edings) के नेतृत्व में एक कार्यसमिति का गठन किया गया, जिसमें कोई भारतीय प्रतिनिधि नहीं था. बीसीसीआई (BCCI) अधिकारी इस बात से काफी हैरान और नाराज थे. आईसीसी (ICC) का नया फ्यूचर टूर प्रोग्राम (FTP) भी बीसीसीआई (BCCI) की नाराजगी की वजह बना था. नए एफटीपी के मुताबिक हर साल एक वर्ल्ड टी20 और हर तीन साल में 50 ओवरों का वर्ल्ड कप कराने की बात कही गई थी जो बीसीसीआई (BCCI) को मंजूर नहीं थी.पृथ्वी शॉ ने जड़ा विस्फोटक शतक, चौकों-छक्कों के धमाकों से गूंज उठा स्टेडियम

कुलदीप-चहल ने खोले टीम इंडिया के कई राज, बताया कौन करता है सबसे खराब डांसर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 2:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर