श्रीलंका क्रिकेट को बड़ा झटका, टीम से जुड़ा यह व्‍यक्ति हुआ बैन

अ तर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने श्रीलंका के एनालिस्‍ट सनथ जयसुंदरा के ऊपर भ्रष्टाचार नियमों के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं.

अ तर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने श्रीलंका के एनालिस्‍ट सनथ जयसुंदरा के ऊपर भ्रष्टाचार नियमों के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं.

जयसूर्या पर आईसीसी के अनुच्छेद 2.1.3 अनुच्छेद 2.1.1, 2.4.7 के उल्लंघन का आरोप लगा है.

  • Share this:
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने श्रीलंका के एनालिस्‍ट सनथ जयसुंदरा के ऊपर भ्रष्टाचार नियमों के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं. आईसीसी ने जयसुंदरा को अपने दो नियमों के उल्लंघन में आरोपित किया है.  बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट में एनलिस्ट के तौर पर काम कर रहे जयसुंदरा को आईसीसी ने तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित कर रखा है.



जयसुंदरापर आईसीसी के अनुच्छेद 2.1.3 अनुच्छेद 2.1.1, 2.4.7 के उल्लंघन का आरोप लगा है. जयसुंदराके ऊपर श्रीलंका के खेल मंत्री को अंतर्राष्ट्रीय मैच के परिणाम प्रभावित करने के लिए रिश्वत देने, अंतर्राष्ट्रीय मैच के परिणाम को प्रभावित करने, भ्रष्टाचार रोधी समिति की जांच में सहयोग न करने के आरोप हैं. उनके पास अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देने के लिए कुल 14 दिनों का समय है.



श्रीलंकाई क्रिकेटर्स को मामले की जांच तक सस्पेंड कर दिया गया है. (ICC)






IPL 2019: अनिल कुंबले ने चुनी ड्रीम इलेवन, ये खिलाड़ी बना कप्‍तान, विराट-रोहित की छुट्टी 
इन खिलाड़ियों पर भी लगा आरोप

इससे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने श्रीलंका के नुवान जोयसा पर एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन का आरोप लगाया था. इसके अलावा अविष्का गुनावर्दने पर भी दो नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है.आपको बता दें कि यूएई में पिछले साल दिसंबर में टी10 लीग खेली गई थी. एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड ने इस लीग में हिस्सा लेने वाले कुछ खिलाड़ियों के लिए एंटी करप्शन कोड बनाए थे.



ईसीबी ने आईसीसी को इस लीग के लिए एंटी करप्शन ऑफिशयल बनाया गया था. नुवान जोयसा पिछले साल नवंबर में आईसीसी की एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के चलते संस्पेंड कर दिया गया था और अभी तब उसकी जांच पूरी नहीं हुई है.



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज