आम्रपाली मामले में आया ICC चीफ शशांक मनोहर का नाम, खाते में ट्रांसफर हुए थे 36 लाख रुपये!

एक रिपोर्ट के मुताबिक आम्रपाली ग्रुप ने धोनी की पत्नी साक्षी की कंपनी में भी फ्लैट खरीदारों का पैसा लगाया था

News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 10:44 PM IST
आम्रपाली मामले में आया ICC चीफ शशांक मनोहर का नाम, खाते में ट्रांसफर हुए थे 36 लाख रुपये!
आम्रपाली मामले में आया ICC चीफ शशांक मनोहर का नाम
News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 10:44 PM IST
आम्रपाली मामले में धोनी की पत्नी साक्षी की कंपनी का नाम आने के बाद अब आईसीसी चीफ शशांक मनोहर भी इस मामले में घिरते दिख रहे हैं. समाचार एजेंसी IANS और इकॉनमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक आम्रपाली से शशांक मनोहर को भी विवादास्पद भुगतान मिला है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि आम्रपाली ग्रुप के सीएमडी अनिल कुमार शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष शशांक मनोहर के खाते में जो 36 लाख रुपये ट्रांसफर किए थे, वो फंड के गलत इस्तेमाल की श्रेणी में आता है क्योंकि वह उन लोगों का पैसा था, जिन्होंने आम्रपाली ग्रुप को घर खरीदने के लिए दिया था.

शशांक मनोहर का नाम उन लोगों की सूची में आता है, जिनको शर्मा ने 8.71 करोड़ रुपये में से भुगतान किया है. सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय से आम्रपाली ग्रुप मामले में हवाले से पैसे की जांच करने को कहा है.

न्यायालय ने फंड के इस तरह के इस्तेमाल को 'धन का दुरुपयोग' बताया है, जिसमें कंपनी के निदेशक शामिल हैं. अदालत ने कहा, 'निदेशक और कार्यकारियों ने एक साथ मिलकर घर खरीदने वाले लोगों के पैसे को गलत तरीके से दूसरों के खाते में डाला है.'

शशांक मनोहर


शशांक मनोहर की सफाई
आपको बता दें शशांक मनोहर पेशे से वकील हैं और वो हाईकोर्ट में आम्रपाली के लिए केस भी लड़ चुके हैं. पेशे से वकील मनोहर ने आईएएनएस को जानकारी दी कि वो चार साल पहले पटना हाईकोर्ट में आम्रपाली ग्रुप की तरफ से केस लड़ने गए थे. उन्होंने कहा कि इसके अलावा उनका आम्रपाली ग्रुप से कोई संबंध नहीं है.

आपको बता दें आम्रपाली के निदेशकों ने घर खरीदने वालों के पैसे को शादी, विदेश यात्राओं, महंगी घड़ी, जेवर और महंगी कार खरीदी. इस पैसे को म्यूचुअल फंड्स, निजी संपत्ति, घर का लोन जैसे दूसरे कामों में भी इस्तेमाल किया गया. सुप्रीम कोर्ट ने ईडी को आदेश दिया है कि वह कंपनी, उसके सीईओ और प्रबंधकीय निदेशक अनिल शर्मा तथा निदेशक शिव प्रिया, अजय कुमार पर विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) और प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के उल्लंघन को लेकर हवाला का मामला दर्ज करे.
Loading...

विराट के करियर का ऐसा 'दाग' जो उनकी कप्तानी छीन सकता है!
धोनी को मिली पोस्टिंग, इस फोर्स के साथ करेंगे कड़ी ट्रेनिंग
First published: July 25, 2019, 7:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...