लाइव टीवी

केन विलियमसन को आईसीसी से मिला ये 'गिफ्ट', बल्‍लेबाजों की बढ़ी मुश्किलें

भाषा
Updated: November 1, 2019, 7:44 PM IST
केन विलियमसन को आईसीसी से मिला ये 'गिफ्ट', बल्‍लेबाजों की बढ़ी मुश्किलें
न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन.

केन विलियमसन इस समय चोट से जूझ रहे हैं और इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा घरेलू टी20 श्रृंखला में हिस्सा नहीं ले रहे हैं.

  • Share this:
वेलिंगटन: न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) के गेंदबाजी एक्शन (Bowling Action) को शुक्रवार को वैध घोषित किया गया. अगस्त में श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए उनकी शिकायत की गई थी. दाएं हाथ के बल्लेबाज और कामचलाऊ स्पिनर विलियमसन के गेंदबाजी एक्शन की शिकायत गॉल टेस्ट के दौरान हुई थी जिसे श्रीलंका ने छह विकेट से जीता था.

गेंदबाजी जारी रख सकते हैं विलियमसन
विलियमसन ने इसके बाद पिछले महीने इंग्लैंड में गेंदबाजी आकलन परीक्षण में हिस्सा लिया जहां उनकी कोई आईसीसी की स्वीकृत सीमा के जितनी ही मुड़ रही थी. आईसीसी ने बयान में कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद आज पुष्टि करता है कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के गेंदबाजी एक्शन को वैध पाया गया है और वह अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी जारी रख सकते हैं.’

kane williamson bowling, kane williamson bowling action, icc, new zealand captain, न्‍यूजीलैंड कप्‍तान, केन विलियमसन बॉलिंग एक्‍शन, केन विलियमसन गेंदबाजी, केन विलियमसन न्यूज
केन विलियमसन उपयोगी पार्टटाइम गेंदबाज हैं.


उपयोगी पार्टटाइम बॉलर हैं विलियमसन
केन विलियमसन अपनी पार्टटाइम गेंदबाजी से टीम के लिए काफी उपयोगी साबित होते रहे हैं. उन्‍होंने 74 टेस्‍ट में 29, 149 वनडे में 37 और 57 वनडे में 6 विकेट लिए हैं. विलियमसन कूल्हे की चोट के उबरने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा घरेलू टी20 श्रृंखला में हिस्सा नहीं ले रहे हैं. इंग्लैंड ने शुक्रवार को पहला मैच सात विकेट से जीता था.

वर्ल्‍ड कप फाइनल तक गई थी न्‍यूजीलैंड
Loading...

केन विलियमसन के लिए यह साल काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा है. उनके नेतृत्‍व में न्‍यूजीलैंड की टीम आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के फाइनल तक पहुंची थी. इसमें आईसीसी के अजीबोगरीब नियमों के चलते ट्रॉफी उनसे दूर रह गई थी और इंग्‍लैंड पहली बार वर्ल्‍ड चैंपियन बना था.

श्रीलंकाई गेंदबाजी का एक्‍शन भी संदेह के घेरे में
विलियमसन के साथ ही श्रीलंका के ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय के गेंदबाजी एक्‍शन को भी संदिग्‍ध पाया गया था. इसके बाद उन्‍हें भी गेंदबाजी से रोक दिया गया था. श्रीलंकाई स्पिनर अकिला धनंजय 6 टेस्ट में 24.81 की प्रभावशाली औसत से 33 विकेट चटका चुके हैं. पहले भी कई बार उनके एक्‍शन पर सवाल उठे थे.

यह भी पढ़ें :

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर! मैच से पहले कप्‍तान रोहित शर्मा को गंभीर चोट
6000 रन, 300 से ज्‍यादा विकेट, अब वनडे में 7 विकेट फिर भी टीम इंडिया से दूर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 7:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...