ICC Cricket World Cup: इंग्लैंड की 'हवा' से टीम इंडिया को खतरा, ये 5 खिलाड़ी हैं जानी-दुश्मन!

इंग्लैंड में 30 मई से वर्ल्ड कप शुरू हो रहा है, इस रिपोर्ट में हम आपको मिलवाएंगे उन 5 गेंदबाजों से जो टीम इंडिया के बल्लेबाजों को कर सकते हैं परेशान

News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 1:44 PM IST
ICC Cricket World Cup: इंग्लैंड की 'हवा' से टीम इंडिया को खतरा, ये 5 खिलाड़ी हैं जानी-दुश्मन!
इंग्लैंड की 'हवा' से टीम इंडिया को खतरा, ये 5 खिलाड़ी हैं जानी-दुश्मन!
News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 1:44 PM IST
30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया बुधवार को रवाना होगी. विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया वर्ल्ड चैंपियन बनने की कोशिश करेगी, हालांकि ये इतना आसान भी नहीं रहने वाला. भले ही इंग्लैंड की पिच फ्लैट हैं उनके अंदर गेंदबाजों के लिए ज्यादा मदद नहीं है लेकिन चार ऐसे गेंदबाज हैं जो किसी भी कंडिशंस में गेंद को स्विंग करा सकते हैं और टीम इंडिया को परेशान कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कौन हैं वो गेंदबाज?





टिम साउदी- इंग्लैंड में पहले 10 ओवरों की बात की जाए तो वहां सबसे ज्यादा गेंद को स्विंग कराने वाले गेंदबाज टीम साउदी हैं. न्यूजीलैंड का ये दाएं हाथ का गेंदबाज इंग्लैंड में 1.12 डिग्री गेंद हवा में घुमाता है. रोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन को परेशान करने के लिए इतनी स्विंग काफी है. टीम साउदी ने अपनी स्विंग गेंदबाजी से इंग्लैंड में खेले 16 वनडे में कुल 25 विकेट झटके हैं. इस साल टिम साउदी ने 4 मैचों में 8 विकेट अपने नाम किए हैं.



ट्रेंट बोल्ट- न्यूजीलैंड के बाएं हाथ का ये गेंदबाज टीम इंडिया के लिए दूसरा सबसे बड़ा खतरा है. टीम साउदी के बाद बोल्ट पहले 10 ओवरों में इंग्लैंड में सबसे ज्यादा गेंद स्विंग कराते हैं. इंग्लैंड में बोल्ट की गेंद 1.06 डिग्री घूमती है. बोल्ट ने इंग्लैंड में खेले 10 वनडे मैचों में 17 विकेट लिए हैं. इस साल बोल्ट जबर्दस्त फॉर्म में हैं वो 10 मैचों में 21 विकेट ले चुके हैं. साफ है वो इंग्लैंड में बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं.



मिचेल स्टार्क और डेविड विली- इंग्लैंड में पहले 10 ओवरों में सबसे ज्यादा स्विंग कराने वाले गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और इंग्लैंड के डेविड विली भी शामिल हैं. इन दोनों गेंदबाजों की गेंद 1.02 डिग्री तक हवा में स्विंग होती है. स्टार्क ने इंग्लैंड में 14 मैचों में 21 विकेट झटके हैं. विली ने 28 मैचों में 40 विकेट लिए हैं.
Loading...



जेसन होल्डर- इंग्लैंड में 11वें से 40वें ओवर के बीच सबसे ज्यादा स्विंग वेस्टइंडीज के कप्तान और तेज गेंदबाज जेसन होल्डर कराते हैं. उनकी गेंद इंग्लैंड में 1.34 डिग्री तक स्विंग होती है. हालांकि जेसन होल्डर ने इंग्लैंड में 4 मैचों में 2 विकेट लिए हैं, लेकिन उनकी स्विंग कभी भी इन आंकड़ों को बदलने का दमखम रखती है.

ये भी पढ़ें- वर्ल्‍ड कप में 'रन मशीन' और 'हिटमैन' के साथ इन 3 बल्‍लेबाजों का भी दिखेगा खौफ

ये भी पढ़ें- जिस रणनीति के दम पर श्रीलंका ने भारत से छीन लिया था वर्ल्ड कप, अब ऑस्ट्रेलिया करेगा उसी का इस्तेमाल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...