WI vs NZ: वेस्टइंडीज को हराकर टूर्नामेंट की इकलौती जीत हासिल करना चाहेगा अफगानिस्तान

अफगानिस्तान का मजबूत स्पिन गेंदबाजी आक्रमण का सामना वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाजों से होगा

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 9:29 PM IST
WI vs NZ: वेस्टइंडीज को हराकर टूर्नामेंट की इकलौती जीत हासिल करना चाहेगा अफगानिस्तान
अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है.
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 9:29 PM IST
इंग्लैंड में चल रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीमें गुरवार को लीड्स के हेंडिग्ले मैदान पर अपने-अपने आखिरी मैच में एक-दूसरे के सामने होगी. . अफगानिस्तान की टीम को अब तक कोई भी मैच नहीं जीत पाई है. अंकतालिका में वह सबेस निचले स्थान पर है. हालांकि इस टूर्नामेंट में उसने शानदार प्रदर्शन किया है और पाकिस्तान और भारत के खिलाफ करीबी मैच हारा है. वहीं वेस्टइंडीज की टीम टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान को हराने के बाद कोई जीत हासिल नहीं कर पाई है. दोनों ही टीमों की कोशिश होगी कि वह जीत के साथ टूर्नामेंट से विदाई लें .

अफगानिस्तान का मजबूत स्पिन गेंदबाजी आक्रमण है जिसमें राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी जैसे नाम हैं. स्पिन विंडीज के तूफानी बल्लेबाजों की कमजोरी रही है जिनके खिलाफ तेजी से रन बनाने के प्रयास में विकेट जल्दी गिरते हैं. ऐसे में उन्हें सावधान रहने होगा.

वेस्टइंडीज को टूर्नामेंट में केवल एक ही जीत हासिल हुई है (AP)
वेस्टइंडीज को टूर्नामेंट में केवल एक ही जीत हासिल हुई है (AP)


 

वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, शे होप, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, कार्लोस ब्रैथवेट को अफगानिस्तान के खिलाफ संभल कर खेलना होगा. साथ ही उतना ही चौकन्ना अफगानिस्तान को भी रहना होगा क्योंकि अगर विंडीज की बल्लेबाजी चल निकली तो अफगानिस्तान के फील्डर सिर्फ सीमा रेखा के पार से गेंद उठाने के लिए होंगे. शेल्डन कॉटरेल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और ओशाने थॉमस ने उनका बखूबी साथ दिया है. केमर रोच और शेनन गैब्रिएल टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ कौन खेलेगा यह मैच के दिन ही पता चलेगा.

अफगानिस्तान की बल्लेबाजी में नजीबुल्लाह जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी और हजरतुल्लाह जाजई पर काफी कुछ निर्भर रहेगा. कप्तान गुलबदीन नैब को भी बल्ले तथा गेंद दोनों से अपना योगदान देना होगा.

टीम :
Loading...

अफगानिस्तान : गुलबदीन नाइब (कप्तान), नूर अली जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हशमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद, इकराम अली (विकेटकीपर)

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुइस, डरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, एशले नर्स, फाबियान एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शे होप (विकेटकीपर), केमर रोच, ओशाने थॉमस, शेनन गैब्रिएल, शेल्डन कॉटरेल, सुनील अंबरीस
First published: July 3, 2019, 9:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...