हार के बाद इस टीम में पड़ी 'फूट', कोच ने कहा-वर्ल्ड कप के बाद खोलूंगा चीफ सेलेक्टर की 'पोल'

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 से ठीक पहले ही अफगानिस्तान की टीम बिखर गई थी, अब उसका साइड-इफेक्ट सामने आया है

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 8:16 PM IST
हार के बाद इस टीम में पड़ी 'फूट', कोच ने कहा-वर्ल्ड कप के बाद खोलूंगा चीफ सेलेक्टर की 'पोल'
अफगानिस्तान टीम में पड़ी 'फूट'
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 8:16 PM IST
अफगानिस्तान की टीम ने जब आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए क्वालिफाई किया था तो दुनिया के लाखों फैंस इस टीम के मुरीद हो गए थे. लोगों को लगा था कि इस टीम में दम है और वो अच्छा क्रिकेट खेल कई बड़ी टीमों को हरा भी सकती है, हालांकि ऐसा हुआ नहीं. वर्ल्ड कप में वो अबतक अपने सभी पांच मैच हारी है और इस हार के बाद इस टीम में हाहाकार भी मच चुका है. बुधवार को अफगानिस्तान के कोच फिल सिमंस ने टीम के चीफ सेलेक्टर की पोल खोलने की धमकी दे डाली.

फिल सिमंस ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं वर्ल्ड कप के बीच में हूं और अपनी टीम को उस स्तर तक पहुंचाने की कोशिश कर रहा हूं जिसकी हम उम्मीद करते हैं लेकिन वर्ल्ड कप के बाद मैं अफगानिस्तान के लोगों को बताऊंगा कि खेलने के लिए हमारी तैयारी में और पूर्व कप्तान असगर अफगान की बर्खास्तगी में दौलत अहमदजई की क्या भूमिका थी.'

अफगानिस्तान के कोच फिल सिमंस


फिल सिमंस ने ये ट्वीट एक अफगानी रिपोर्टर के ट्वीट के जवाब में लिखा. उस ट्वीट में रिपोर्टर ने दावा किया था कि मुख्य चयनकर्ता अहमदजई ने क्रिकेट वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के लिए कोचिंग स्टाफ को दोषी ठहराया था.

अफगानिस्तान के चीफ सेलेक्टर दौलत अहमदजई


अफगानिस्तानी टीम में घमासान की वजह
अफगानिस्तान की टीम में घमासान की वजह वर्ल्ड कप से पहले असगर अफगान को कप्तानी के पद से हटाना है. वर्ल्ड कप से ठीक पहले अफगानिस्तान के चयनकर्ताओं ने असगर अफगान को कप्तानी पद से हटाकर गुलबदीन नईब को ये जिम्मेदारी सौंप दी थी. जिसका टीम के कई खिलाड़ियों ने विरोध किया था. पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी, स्पिनर राशिद खान भी इसके खिलाफ थे. विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद भी असगर अफगान को कप्तानी से हटाने के खिलाफ थे. बीच वर्ल्ड कप में मोहम्मद शहजाद को अफगानिस्तान भेज दिया गया, उन्हें अनफिट बताया गया. हालांकि शहजाद ने दावा किया कि वो फिट हैं और उन्हें बिना वजह हटा दिया गया है.
यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप से बाहर हुए शिखर धवन, ऋषभ पंत टीम इंडिया में शामिल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...