वर्ल्ड कप: फिक्सिंग रोकने के लिए ICC ने उठाया बड़ा कदम, खिलाड़ियों के साथ साये की तरह रहेंगे ये लोग!

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह अधिकारी वॉर्म अप मैच से लेकर टूर्नामेंट के अंत तक टीम के साथ रहेंगे

News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 3:57 PM IST
वर्ल्ड कप: फिक्सिंग रोकने के लिए ICC ने उठाया बड़ा कदम, खिलाड़ियों के साथ साये की तरह रहेंगे ये लोग!
फिक्सिंग को लेकर आईसीसी काफी सर्तक है. (icc)
News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 3:57 PM IST
आईसीसी इन दिनों फिक्सिंग को लेकर काफी सतर्क है. 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में फिक्सिंग को रोकने के लिए आईसीसी ने बड़ा कदम उठाया है. टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों के साथ एंटी करप्शन ऑफिसर भी होंगे जो यह तय करेंगे कि किसी तरह की कोई गड़बड़ी ना हो.

डेली टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक यह अधिकारी वॉर्मअप मैच से लेकर टूर्नामेंट के अंत तक टीम के साथ रहेंगे. इस रिपोर्ट में कहा गया, 'इससे पहले आईसीसी के एंटी करप्शन अधिकारी हर वेन्यू पर तैनात रहते थे. इसी वजह से टीमों को टूर्नामेंट के दौरान कई अधिकारियों से संपर्क करना पड़ता था. हालांकि इस बार ऐसा नहीं है. अब हर टीम के साथ एक अधिकारी अभ्यास मैच से टूर्नामेंट के आखिर तक रहेगा और उसी होटल में ठहरेगा जहां टीमें ठहरेंगी.'

नंबर चार के लिए विजय शंकर नहीं यह खिलाड़ी है सैयद किरमानी की पसंद

आईसीसी के मुताबिक टीमों के साथ होटल में रुकने की वजह से अधिकारी ज्यादा करीब से खिलाड़ियों पर नजर रख सकेंगे और किसी भी तरह की संदिग्ध हरकत का पता लगा सकेंगे.



30 मई से वर्ल्ड कप का आगाज

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 का आगाज 30 मई से हो रहा है. इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में हो रहे इस वर्ल्‍ड कप में दुनिया की टॉप दस टीमें मैदान में उतर रही हैं. जबकि क्रिकेट के इस महाकुंभ का पहला मैच मेजबान इंग्‍लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच 30 मई को लंदन में खेला जाएगा. अगर भारतीय टीम की बात करें तो वो 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहले मैच खेलकर वर्ल्‍ड कप का आगाज करेगी. यह मैच साउथेंम्‍पटन में खेला जाएगा. इस बार वर्ल्ड कप में सभी मैच राबिन राउंड के मुताबिक खेले जाने हैं.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: May 14, 2019, 1:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...