Aus vs Ban: बांग्लादेश पर मुश्किल जीत के साथ टॉप पर पहुंची ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में पांच विकेट खोकर 381 रन बनाए थे, जवाब में बांग्लादेश की टीम 50 ओवर में 333 रन ही बना पाई.

News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 8:46 AM IST
Aus vs Ban: बांग्लादेश पर मुश्किल जीत के साथ टॉप पर पहुंची ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को दी मात (ap)
News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 8:46 AM IST
आईसीसी वर्ल्ड कप में गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज में जमकर रन बरसे, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की. डेविड वॉर्नर की 166 रनों की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के दिए 381 के लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश 333 रन बना पाई और 48 रन से मैच हार गई. बांग्लदेश टीम ने आखिरी ओवर तक संघर्ष किया, लेकिन वह पहाड़ जैसे लक्ष्य के नीचे दब गई. बांग्लादेश की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने शतकीय पारी खेली जो किसी काम नहीं आ पाई. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 381 रन बनाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 23 रन के कुल स्कोर पर सौम्य सरकार गलत तालमेल के चलते रन आउट हो गए. फिंच ने शानदार डायरेक्ट हिट से उन्हें पवेलियन भेजा. इसके बाद शाकिब और तमीम क्रीज पर जम गए, दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी हुई. शाकिब अच्छी लय में दिख रहे थे, तभी मिड ऑफ पर शॉट खेलते हुए वह वॉर्नर को कैच थमा बैठे. इसके बाद स्टार्क ने तमीम (62) को बोल्ड कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई. वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार पारी खेलने वाले लिट्टन दास से टीम को फिर बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह केवल 20 रन बनाकर जंपा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए.

रहीम ने बांग्लादेश की ओर से सबसे बड़ी पारी खेली (AP)
रहीम ने बांग्लादेश की ओर से सबसे बड़ी पारी खेली (AP)


रहीम और महमदुल्लाह (69) ने पारी को संभालने की कोशिश की और पांचवें विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी की. दोनों ने अपने अर्धशतक पूरे किए. इस साझेदारी को कूल्टर नाइल ने तोड़ा. 45वां ओवर करने आए नाइल ने एक ही ओवर में महमदुल्लाह और शब्बीर रहमान (0) को पवेलियन भेजकर बांग्लादेश को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया है. 45वां ओवर करने आए नाइल ने पहले महमदुल्लाह (69) को पैट कमिंस के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद अगली ही गेंद पर शब्बीर रहमान को बोल्ड कर दिया. इसके बाद मेहदी हसन (6) और कप्तान मुर्ताजा कुछ खास नहीं कर पाए. हालांकि, रहीम ने शतकीय पारी खेली.

वॉर्नर की शानदार पारी से ऑस्ट्रेलिया ने दिया था बड़ा लक्ष्य

फिंच और वॉर्नर ने टीम को शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की. ऐरॉन फिंच 53 रन बनाकर सौम्य सरकार की गेंद पर रुबेल को कैच थमा बैठे. इसके बाद क्रीज पर आए ख्वाजा ने वॉर्नर का अच्छा साथ दिया. बांग्लादेशी गेंदबाज इस दौरान बल्लेबाजों के सामने बेबस नजर आ रहे थे. वॉर्नर और ख्वाजा के बीच 192 रनों की साझेदारी हुई. इस दौरान वॉर्नर ने 150 रन पूरे किए. अपनी छठी 150 रन से अधिक की पारी खेलने वाले वॉर्नर ने 147 गेंदों का सामना करके 14 चौके और पांच छक्के लगाए. ख्वाजा ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया.

david warner century, david warner world cup 2019, david warner runs, australia vs bangladesh live score, aus vs ban score, डेविड वॉर्नर शतक, डेविड वॉर्नर वर्ल्‍ड कप 2019
डेविड वॉर्नर ने छठी बार वनडे में 150 से ज्‍यादा का स्‍कोर बनाया.

313 के स्कोर पर वॉर्नर (166) भी सरकार की गेंद पर रुबेल को कैच दे बैठे.  ग्लेन मैक्सवेल ने आखिर में 10 गेंद में 32 रन बनाये जिसमें तीन छक्के और दो चौके लगाए. वह ख्वाजा के साथ गलतफहमी के कारण रन आउट हो गए. सरकार के उसी ओवर में उस्मान ख्वाजा भी कैच आउट हो गए. इसके बाद स्टीव स्मिथ केवल दो गेंद खेलकर एलबीडब्ल्यू हो गए. हालांकि तब तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 350 के पार पहुंच गया था. पारी के आखिरी ओवर से पहले बारिश ने मैच में खलल डाला. उसके बाद मार्कस स्टोइनिस (17) और एलेक्स कैरी (11) ने आखिरी ओवर में मुस्ताफिजूर रहमान को 14 रन जड़े 382 रनों का लक्ष्य दिया.
ICC World Cup 2019 : डेविड वॉर्नर 400 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज, कर डाली विराट की बराबरी

टी20 क्रिकेट में बने 314 रन, एक छक्‍का और 34 चौके, विरोधी 10 रन पर ऑलआउट
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...