वर्ल्‍ड कप से पहले ऑस्‍ट्रेलिया ने खोली इंग्‍लैंड की पोल, बाकी टीमों को दी चेतावनी

ऑस्‍ट्रेलिया की गेंदबाजी ने इंग्‍लैंड के मजबूत बल्‍लेबाजी क्रम की पोल खोलकर रख दी. हाल के दिनों में इंग्‍लैंड ने तेजी से 300 से ज्‍यादा के स्‍कोर बनाए हैं और 300 से ज्‍यादा के स्‍कोर चेज भी किए हैं.

News18Hindi
Updated: May 26, 2019, 12:09 AM IST
वर्ल्‍ड कप से पहले ऑस्‍ट्रेलिया ने खोली इंग्‍लैंड की पोल, बाकी टीमों को दी चेतावनी
ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से केन रिचर्डसन और जेसन बेहरनडॉर्फ ने 2-2 विकेट लिए. (AP Photo/Alastair Grant)
News18Hindi
Updated: May 26, 2019, 12:09 AM IST
पांच बार की वर्ल्‍ड चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के वॉर्म अप मैच में इंग्‍लैंड को 13 रन से हरा दिया. ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए स्‍टीव स्मिथ(116) के शतक के बूते 9 विकेट पर 297 रन का स्‍कोर खड़ा किया. इसके जवाब में इंग्‍लैंड की टीम जेम्‍स विंस(64) और जोस बटलर(52) के अर्धशतकों के बावजूद 298 रन पर सिमट गई. इस जीत से ऑस्‍ट्रेलिया ने वर्ल्‍ड कप में बाकी टीमों को अपनी तैयारी का मैसेज दे दिया है. ऑस्‍ट्रेलिया की गेंदबाजी ने इंग्‍लैंड के मजबूत बल्‍लेबाजी क्रम की पोल खोलकर रख दी. हाल के दिनों में इंग्‍लैंड ने तेजी से 300 से ज्‍यादा के स्‍कोर बनाए हैं और 300 से ज्‍यादा के स्‍कोर चेज भी किए हैं.

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कंगारू टीम की शुरुआत खराब रही. कप्‍तान आरोन फिंच 14 रन बनाकर मार्क वुड के शिकार हो गए. इसके बाद डेविड वॉर्नर(43) और शॉन मार्श(30) ने पारी को संवारा. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े. लियाम प्‍लेंकेट ने वॉर्नर को जॉनी बेयरस्‍टो के हाथों कैच कराकर इस जोड़ी को तोड़ा. कुछ देर बाद मार्श भी प्‍लेंकेट की गेंद पर विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों लपके गए.



ऐसे में स्मिथ ने उस्‍मान ख्‍वाजा(31) के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 79 रन जोड़े. लियाम डॉसन की गेंद पर ख्‍वाजा स्‍टंप हो गए. मार्कस स्‍टोइनिस कुछ खास नहीं कर पाए और 13 रन बनाने के बाद रन आउट हो गए. विकेटकीपर बल्‍लेबाज एलेक्‍स कैरी ने 14 गेंद में 30 रन की आतिशी पारी खेली. वे प्‍लेंकेट के तीसरे शिकार बने. इस दौरान स्मिथ ने अपना शतक पूरा कर लिया. उन्‍होंने अपनी पारी में 8 चौके और 3 छक्‍के लगाए.

icc cricket world cup 2019, world cup warm matches, australia vs england warm up match, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019, वर्ल्‍ड कप वॉर्म अप मैच,
ऑएन मॉर्गन के चोटिल होने के चलते जोस बटलर ने इस मैच में कप्‍तानी की.(AP Photo/Alastair Grant)


ऑस्‍ट्रेलिया की पारी के दौरान इंग्‍लैंड के फैंस ने वॉर्नर और स्मिथ की हूटिंग की और चीट,चीट के नारे लगाए. लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया की पारी के ये दोनों ही नायक रहे. दोनों अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से एक साल से दूर थे. गेंद से छेड़छाड़ के चलते इन पर एक साल का बैन लगा था.

लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्‍लैंड टीम को जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्‍टो ने संभली हुई शुरुआत दी. दोनों के बीच 39 रन की पार्टनरशिप हुई. जेसन बेहरनडॉर्फ ने इस जोड़ी को तोड़ा और बेयरस्‍टो को डेविड वॉर्नर के हाथों कैच कराया. 32 रन बनाने के बाद रॉय केन रिचर्डसन के शिकार बने. बल्‍लेबाजी में ऊपर भेजे गए बेन स्‍टोक्‍स नाकाम रहे और 20 रन बनाकर नाथन लॉयन की गेंद पर स्‍टंप हो गए.

इसके बाद क्रीज पर आए कप्‍तान जोस बटलर ने 31 गेंद में 52 रन की तूफानी पारी खेली. उन्‍होंने 5 चौके और 3 छक्‍के उड़ाए. लेकिन 50 रन पूरे करते ही वे नाथन कुल्‍टर नाइल की गेंद पर चलते बने. कुछ देर बाद एक छोर थामकर बल्‍लेबाजी कर रहे जेम्‍स विंस भी 64 रन बनाकर आउट हो गए. बेहरनडॉर्फ ने उन्‍हें चलता किया. निचले क्रम में मोईन अली(22), क्रिस वॉक्‍स(40) ने उपयोगी पारियां खेली और टीम को लक्ष्‍य के करीब ले गए. लेकिन मार्कस स्‍टोइनिस और एडम जंपा ने दोनों को आउट कर दिया.
Loading...

ICC Cricket World Cup 2019 में सिर्फ खिलाड़ी नहीं, ये 5 हसीनाएं भी लगाएंगी मैदान पर 'आग'
जसप्रीत बुमराह की आग उगलती गेंदबाजी, बल्‍लेबाजों के लिए बजी खतरे की घंटी!
Live मैच में बेइज्जती के बाद स्टीव स्मिथ ने लिया 'बदला'
ICC Cricket World Cup 2019: मुश्किल पिच पर टीम इंडिया एक भी मैच नहीं जीत पाएगी!

आंखों के सामने भाई की हत्‍या, फिर गुंडों ने लूटा, अब इसकी गेंदों से कांपते हैं बल्‍लेबाज
48 घंटे पहले बेटी को दफनाया, अब टीम को वर्ल्ड कप जिताने इंग्लैंड पहुंचा ये खिलाड़ी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...