Sri Lanka vs Australia: फिंच-स्टार्क के सामने ढेर हुआ श्रीलंका, जीत के साथ टॉप पर पहुंची ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 334 रन बनाए थे, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 247 पर ऑल आउट हो गई

News18Hindi
Updated: June 15, 2019, 10:47 PM IST
Sri Lanka vs Australia: फिंच-स्टार्क के सामने ढेर हुआ श्रीलंका, जीत के साथ टॉप पर पहुंची ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलिया ने 87 रनों से श्रीलंका को मात दी.
News18Hindi
Updated: June 15, 2019, 10:47 PM IST
ऐरॉन फिंच की तूफानी पारी के बाद मिचेल स्टार्क की घातक गेंदबाजी के सामने श्रीलंका चीते ढ़ेर हो गए और ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी वर्ल्ड कप के अपने पांचवें मैच में जीत दर्ज की. श्रीलंका को 87 रनों से मात देकर ऑस्ट्रेलिया आठ अंको के साथ अंकतालिका के टॉप पर पहुंच गई है. लंदन के द ओवल में हुए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 334 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और कुश परेरा की तेज शुरुआत के बावजूद श्रीलंका की टीम 247 रनों पर ऑलआउट हो गई.

करुणारत्ने और परेरा ने दी थी अच्छी शुरुआत

335 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को उनके कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और कुशल परेरा ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी हुई. इस साझेदारी को स्टार्क ने परेरा (52) को बोल्ड करके तोड़ा. इसके कुछ समय बाद बेहरनड्रॉफ की गेंद पर लाहिरू थिरिमाने (16)  एलेक्स कैरी को कैच थमा बैठे. ऑस्ट्रेलिया को बड़ी सफलता तब मिली जब कप्तान करुणारत्ने कट शॉट खेलने की कोशिश में मैक्सवेल को कैच थमा बैठे और 97 रन बनाकर शतक से चूक गए.

करुणारत्ने के जाने के बाद मेंडिस ने पारी को संभालने की कोशिश की, हालांकि स्टार्क ने किसी ओर बल्लेबाज को क्रीज पर ज्यादा समय बिताने का मौका नहीं दिया. श्रीलंका की बल्लेबाजी दबाव में बिखर गई. मिलिंद सिरिवरदाना (3) और तिसारा परेरा (8) एक ही ओवर में स्टार्क का निशाना बने. तब तक क्रीज पर सेट हो चुके कुशल मेंडिस को भी उन्होंने एलेक्स कैरी के हाथों कैच करवाया और 30 रन के निजी स्कोर पर उनकी पारी का अंत किया. लसिथ मलिंगा कुछ खास नहीं कर पाए. पांच गेंदों में एक रन बनाकर वह आउट हुए.

कप्तान करूणारत्ने 97 रन बनाकर आउट हो गए (ap)
कप्तान करूणारत्ने 97 रन बनाकर आउट हो गए (ap)


एरॉन फिंच की कप्तानी पारी से ऑस्ट्रेलिया का बड़ा स्कोर 

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने कप्तान ऐरॉन फिंच की 153 रनों की पारी की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट खोकर 334 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा का विकेट जल्द खो दिया. फिंच और वॉर्नर ओपनिंग करते हुए ने पांच मैचों में चौथी बार पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की. शानदार फॉर्म में चल रहे वॉर्नर को स्पिनर धनंजय डीसिल्वा ने 26 के स्कोर पर पवेलियन भेजा. इसके बाद उस्मान ख्वाजा (10)  भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए. खराब शॉट खेलकर वह डीप स्क्वावयर लेग पर इसुरू उदाना को कैच दे बैठे.
Loading...

फिंच ने 132 गेंदों पर 153 रनों की पारी खेली और अपने सबसे बड़े स्कोर की बराबरी की (ap)
फिंच ने 132 गेंदों पर 153 रनों की पारी खेली और अपने सबसे बड़े स्कोर की बराबरी की (ap)


हालांकि इसके बाद क्रीज पर आए स्टीव स्मिथ ने फिंच का साथ दिया और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 173 रनों की साझेदारी होगी.  फिंच ने अपने वनडे करियर के सबसे बड़े स्कोर की बराबरी की. उन्होंने 153 रन बनाए. उन्होंने 132 गेंद की अपनी पारी में 15 चौके और पांच छक्के लगाए. स्टीव स्मिथ ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 59 गेंद में 73 रन बनाए.  फिंच को 153 रनों के निजी स्कोर पर उदाना ने कैच आउट कराया वहीं स्मिथ (73) को मलिंगा ने बोल्ड किया. इसके बाद मैक्सवेल (46*) तेज पारी खेलते रहे लेकिन उन्हें दूसरी ओर से अच्छा साथ नहीं मिला. आखिर के ओवर्स में ऑस्ट्रेलिया की पारी बिखरती दिखाई दी. शॉन मार्श (03), एलेक्स कैरी (04) और पैट कमिंस (0) कुछ खास कमाल नहीं कर सके. फिंच को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

यह भी पढ़ें -
INDvPAK: विराट कोहली बोले- दुनिया की किसी भी टीम को हम हरा सकते हैं

ऋषभ पंत के इंग्‍लैंड पहुंचते ही धोनी ने ले ली 'क्‍लास', वायरल हुआ वीडियो

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 15, 2019, 10:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...