वर्ल्ड कप मैच में अंपायर ने की भारी-भरकम गलती, गेल को गंवाना पड़ा विकेट...आंखों पर नहीं होगा भरोसा!

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के 10वें मैच में अंपायरिंग कर रहे क्रिस गैफने ने एक बहुत बड़ी गलती की, जिसकी वजह से क्रिस गेल को अपना विकेट गंवाना पड़ा

News18Hindi
Updated: June 7, 2019, 9:14 AM IST
वर्ल्ड कप मैच में अंपायर ने की भारी-भरकम गलती, गेल को गंवाना पड़ा विकेट...आंखों पर नहीं होगा भरोसा!
वर्ल्ड कप मैच में अंपायर ने की भारी-भरकम गलती, लगे मैच फिक्सिंग के आरोप!
News18Hindi
Updated: June 7, 2019, 9:14 AM IST
ICC Cricket World Cup 2019 के 10वें मैच में न्यूजीलैंड के अंपायर क्रिस गैफने से एक ऐसी गलती हो गई कि दुनियाभर के फैंस ने उन पर मैच फिक्सिंग तक के आरोप लगा दिए. दरअसल वेस्टइंडीज की पारी के पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद पर माइकल स्टार्क ने क्रिस गेल को यॉर्कर गेंद फेंकी, जो कि नो बॉल थी. लेकिन अंपायरिंग कर रहे क्रिस गैफने ने इस पर ध्यान नहीं दिया. बड़ी बात ये हुई कि अगली गेंद पर क्रिस गेल बोल्ड हो गए. अब अगर अंपायर स्टार्क की नो बॉल को देख लेते तो क्रिस गेल जिस गेंद पर आउट हुए वो फ्री हिट होती लेकिन अंपायर की इस गलती ने क्रिस गेल को पैवेलियन जाने पर मजबूर कर दिया.

क्रिस गैफने की इस गलती को देख कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने कहा कि इसे माफ नहीं किया जा सकता है. ऐसी गलती बर्दाश्त के बाहर हैं. गावस्कर ने सलाह दी कि थर्ड अंपायर को हर गेंद चेक करनी चाहिए. इससे मैदान में खड़े अंपायर का बोझ कम होगा और वो एलबीडब्ल्यू, वाइड और कैच आउट जैसे डिसिजन पर ध्यान दे सकेगा.



माइकल स्टार्क की नो बॉल गेंद


क्रिस गैफने ने पहले भी 2 गलती की

क्रिस गैफने ने नो बॉल मिस करने के अलावा पहले भी दो गलत डिसिजन दिए. मिचेल स्टार्क के दूसरे ओवर में उन्होंने गेल को कैच आउट दिया लेकिन रीप्ले में दिखा की गेंद उनके बल्ले से ही नहीं लगी. गेल ने इस डिसिजन को रिव्यू किया और वो नॉट आउट रहे. इसकी दो गेंदों के बाद एक बार फिर अंपायर गैफने ने गेल को LBW आउट दिया, जिसे उन्होंने एक बार फिर चैलेंज किया. अंपायर गैफने एक बार फिर गलत साबित हुए. गेंद तीनों स्टंप मिस कर लेग साइड के बाहर थी. हालांकि अगले ओवर में गेल को गैफने की गलती के कारण ही आउट होना पड़ा.

ऑस्ट्रेलिया ने दिया 289 रनों का लक्ष्य
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के सामने 289 रनों का लक्ष्य रखा. काउंटी ग्राउंड में खेले गए इस मैच में विंडीज ने शुरुआत में लगातार विकेट ले ऑस्ट्रेलिया को कमजोर कर दिया था, लेकिन नाथन कल्टर नाइल (92) और स्टीवन स्मिथ (73) ने बेहतरीन पारियां खेल अपनी टीम को 49 ओवरों में सभी विकेट खोकर 288 रनों का सम्मानजनक स्कोर दिया. स्मिथ ने अपनी पारी में 103 गेंदों का सामना किया और सात चौके मारे. नाथन कल्टर नाइल ने 60 गेंदों पर 92 रन बनाए. उनकी पारी में आठ चौके और चार छक्के शमिल रहे. एलेक्स कैरी ने 45 रनों का योगदान दिया. कार्लोस ब्रेथवेट ने तीन विकेट लिए. ओशेन थॉमस, शेल्डन कॉटरेल और आंद्रे रसेल ने दो-दो विकेट झटके. कप्तान जेसन होल्डर ने एक विकेट लिया.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...