ICC Cricket World Cup 2019: वर्ल्‍ड कप से पहले ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने यहां बिताए चार दिन, ये है वजह

इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स में हो रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में मौजूदा चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया 1 जून को अपना पहले मुकाबला खेलेगी.

News18Hindi
Updated: May 18, 2019, 8:53 AM IST
ICC Cricket World Cup 2019: वर्ल्‍ड कप से पहले ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने यहां बिताए चार दिन, ये है वजह
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 (photo-twitter)
News18Hindi
Updated: May 18, 2019, 8:53 AM IST
इस वक्‍त आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 की तैयारियां जोरों पर हैं. भारत को छोड़कर तरकीबन सभी टीमें इंग्‍लैंड पहुंच चुकी हैं, जिसमें मौजूदा चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया भी शुमार है. हालांकि उसने इस महाकुंभ से पहले चार दिन तुर्की में बिताए और गलीपोली प्रायद्वीप का दौरा किया.

यह प्रायद्वीप ऑस्ट्रेलिया के इतिहास में एक अहम स्थान रखता है क्योंकि यहीं ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने पहले विश्व युद्ध के समय लड़ाई में 11,000 सैनिकों को खोया था. कंगारू टीम के साथ इस दौरान टीम के साथ सपोर्ट स्‍टाफ भी मौजूद था. जबकि टीम के उप-कप्तान पैट कमिंस ने इसे विशेष बताया.



कमिंस ने कहा, 'हम जब यहां से जाने वाले थे, उससे पहले हमने पुष्पांजलि दी और गीत गाया. साथ ही एक मिनट का मौन भी रखा. यह एक विशेष पल था. मैं इसे जिंदगी भर याद रखूंगा.'

यूं शुरू होगा ऑस्‍ट्रेलिया का अभियान

इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स में हो रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में मौजूदा चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया 1 जून को अपना पहले मुकाबला खेलेगी. एरॉन फिंच की टीम के सामने अफगानिस्‍तान होगी और इस मैच की मेजबानी ब्रिस्‍टल के पास है.

ऑस्ट्रेलिया और वर्ल्‍ड कप
ऑस्‍ट्रेलिया ने अब तक 5 बार वर्ल्‍ड कप जीता है और वह इस बार एरॉन फिंच की कप्‍तानी में उतर रही है. हालांकि टीम में डेविड वॉर्नर और स्‍टीव स्मिथ जैसे सीनियर खिलाड़ी मौजूद हैं.
Loading...

टीम- एरॉन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जेसन बेहरेनडॉफ, एलेक्स कैरी, नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लायन, केन रिचर्डसन, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस और एडम जाम्पा.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार