वर्ल्ड कप: बांग्लादेश की वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत, 322 रन का लक्ष्य 51 गेंद पहले किया हासिल

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने शतकीय पारी खेली, उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला. लिट्टन दास ने नाबाद 94 रन बनाए

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 11:32 PM IST
वर्ल्ड कप: बांग्लादेश की वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत, 322 रन का लक्ष्य 51 गेंद पहले किया हासिल
वर्ल्ड कप: बांग्लादेश की वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत, 322 रन का लक्ष्य 41.3 ओवर में किया हासिल
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 11:32 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के 23वें मैच में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत दर्ज की. वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 321 रनों का विशाल स्कोर बनाया लेकिन बांग्लादेश की टीम ने इस बड़े लक्ष्य को अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से छोटा साबित कर दिया. बांग्लादेश ने शाकिब अल हसन के तूफानी शतक और लिट्टन दास की तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर ये लक्ष्य महज 41.3 ओवर में हासिल कर लिया. इस जीत के बाद बांग्लादेश के 5 अंक हो गए और वो अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गया.

बांग्लादेश की जीत के हीरो शाकिब अल हसन रहे, जिन्होंने अपने वनडे करियर का 9वां वनडे शतक जड़ा. उन्होंने अपने 6 हजार वनडे रन भी पूरे किए और सबसे तेजी से 200 विकेट और 6 हजार रन बनाकर जैक कालिस का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा.

लिट्टन दास ने नाबाद 94 रनों की पारी खेली


वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी

बांग्लादेश ने शुरुआत बेहतरीन की. कप्तान मशरफे मुर्तजा ने पहले ओवर में क्रिस गेल जैसे बल्लेबाज को एक रन भी नहीं बनाने दिया. मोहम्मद सैफउद्दीन ने अगले ओवर की पांच गेंदों पर भी गेल का खाता नहीं खुलने दिया. सैफउद्दीन ने आखिरकार चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर गेल को आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई. गेल ने 13 गेंदें खेलीं लेकिन खाता नहीं खोल पाए.

दूसरे सलामी बल्लेहाज लुइस ने इस खराब शुरुआत का दवाब नहीं लिया और होप के साथ स्कोरबोर्ड को बढ़ाते रहे. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी. लुइस, शाकिब की गेंद पर इस साझेदारी को तोड़ते चलते बने. लुइस ने 67 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से अर्धशतक बनाया. होप दूसरे छोर पर खड़े रहे. निकोलस पूरन ने उनका साथ देने की कोशिश की लेकिन 25 रनों के निजी स्कोर से आगे नहीं जा पाए. होप अभी भी खड़े थे लेकिन इस बार उन्हें हेटमायेर का साथ मिला जिन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 50 रन बनाए. होप और हेटमायेर ने चौथे विकेट के लिए 83 रन बनाए.


Loading...

मुस्ताफिजुर ने हेटमायेर को आउट कर बांग्लादेश के गेंदबाजों को राहत दी और तीन गेंद बाद रहमान ने अपनी टीम को एक और बड़ा विकेट दिलाया. इस बार शिकार आंद्रे रसेल बने जो खाता भी नहीं खोल पाए. होप को मुस्ताफिजुर ने अपना शिकार बना उन्हें चार रनों से शतक से रोक दिया. होप ने 121 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया. आखिर में जेसन होल्डर ने 33, डैरन ब्रावो ने 19, ओशाने थॉमस ने टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं रहे. आखिरी के पांच ओवरों में टीम ने सिर्फ 33 रन ही जोड़े. बांग्लादेश की तरफ से रहमान और सैफउद्दीन ने तीन-तीन विकेट लिए. शाकिब को दो सफलताएं मिलीं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 10:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...