ICC Cricket World Cup 2019: इन खिलाड़ियों ने छोड़ा हुआ है खाना-पीना, फिर भी दिलाई टीम को जीत

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में रविवार को बांग्लादेश ने बड़ा उलटफेर करते हुए साउथ अफ्रीका को मात दी, इस दौरान बांग्लादेश के तीन बड़े खिलाड़ियों ने रोज़े रखे हुए हैं.

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 9:53 PM IST
ICC Cricket World Cup 2019: इन खिलाड़ियों ने छोड़ा हुआ है खाना-पीना, फिर भी दिलाई टीम को जीत
इन खिलाड़ियों ने छोड़ा हुआ है खाना-पीना, फिर भी दिलाई टीम को 'सनसनीखेज' जीत
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 9:53 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के पांचवें मैच में बांग्लादेश ने बड़ा उलटफेर कर साउथ अफ्रीका को 21 रनों से हरा दिया. वैसे सही मायनों में देखा जाए तो बांग्लादेश की जीत कोई उलटफेर नहीं थी क्योंकि ये टीम पिछले काफी समय से अच्छा प्रदर्शन कर रही है. बांग्लादेश की जीत में उसके बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, जिसकी वजह से साउथ अफ्रीका को वर्ल्ड कप में अपनी लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी. ये जानकर आपको बेहद हैरानी होगी कि इस मैच के दौरान बांग्लादेश के तीन खिलाड़ी खाने-पीने के मैच खेल रहे थे और भूख-प्यास के बावजूद इन खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीत दिलाई.

साउथ अफ्रीका को हराने के बाद बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने खुलासा किया कि विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम, ऑलराउंडर महमदुल्लाह रियाद और मेहदी हसन मिराज तीनों भूखे-प्यासे खेल रहे थे. दरअसल इन तीनों खिलाड़ियों ने रोजे रखे हुए हैं. इस दौरान ये खिलाड़ी कुछ भी खाते-पीते नहीं हैं.

मुश्फिकुर रहीम


रहीम,महमदुल्लाह और हसन का अच्छा प्रदर्शन

भले ही इन तीनों खिलाड़ियों ने रोजे रखे हुए थे लेकिन सभी ने अपने दमदार प्रदर्शन से बांग्लादेश को जीत दिलाई. मुश्फिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 80 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली. इसके अलावा उन्होंने क्विंटन डीकॉक को रन आउट भी किया. महमदुल्लाह ने भी 33 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली. मेहदी हसन ने अपनी ऑफ स्पिन से साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को बांधा और 10 ओवर में 44 रन देकर फाफ डुप्लेसी का बड़ा विकेट हासिल किया.

बांग्लादेश ने रचा इतिहास
लंदन के ओवल मैदान पर रविवार को बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका को 21 रनों से हरा दिया. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका को 331 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में अफ्रीकी टीम 50 ओवर में 309 रन ही बना सकी और मैच हार गई. बांग्लादेश आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में मैच जीतने वाले पहली एशियाई टीम बनी. वहीं उसने साउथ अफ्रीका को दूसरी बार वर्ल्ड कप में पटखनी दी. बांग्लादेश ने साल 2007 के बाद अब 2019 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका को हराया है.
Loading...

महमदुल्लाह और मेहदी हसन


बांग्लादेशी टीम साउथ अफ्रीका को वर्ल्ड कप में दो मैच हराने वाली एकलौती एशियाई टीम है. टीम इंडिया, पाकिस्तान और श्रीलंका भी वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका को अबतक दो मैच नहीं हरा पाई है. बांग्लादेश ने अपने वनडे इतिहास में साउथ अफ्रीका को महज 4 ही मैच हराए हैं, जिसमें से दो जीत तो उसे वर्ल्ड कप में मिली है.

ICC Cricket World Cup 2019: पिच अच्छी नहीं होगी तो इंग्लैंड में रन नहीं बनाएंगे विराट-धवन और रोहित शर्मा!
इंग्‍लैंड के खिलाड़ी का खुलासा- गेंद से छेड़छाड़ करते थे
इंग्‍लैंड को बड़ी चोट, 42 साल का खिलाड़ी बना संकटमोचक


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 3, 2019, 4:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...