ओपनिंग या मिडिल ऑर्डर...टीम इंडिया में कहां खेलेंगे ऋषभ पंत?

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019- ऋषभ पंत को टीम इंडिया में जगह मिल गई है वो चोटिल शिखर धवन की जगह चुने गए हैं.

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 5:58 PM IST
ओपनिंग या मिडिल ऑर्डर...टीम इंडिया में कहां खेलेंगे ऋषभ पंत?
टीम इंडिया में कहां खेलेंगे ऋषभ पंत... सलामी बल्लेबाजी या मिडिल ऑर्डर?
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 5:58 PM IST
टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन चोट के चलते आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धवन को अंगूठे में चोट लगी थी जिसके बाद ये कहा जा रहा था कि वो टूर्नामेंट के आखिरी लीग मैचों तक फिट हो जाएंगे, हालांकि ऐसा हुआ नहीं. धवन की जगह ऋषभ पंत को टीम इंडिया में जगह मिली है. उन्हें पहले ही बैकअप खिलाड़ी के तौर पर इंग्लैंड बुला लिया गया था. हालांकि अब सवाल ये है कि क्या ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी? अगर हां, तो फिर वो किस नंबर पर खेलेंगे?

ऋषभ पंत को जगह मिलना मुश्किल
भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में शिखर धवन के बिना मैदान पर उतरी थी. इसके बावजूद टीम का बैलेंस जबर्दस्त था. के एल राहुल ने धवन की जगह ओपनिंग की, अर्धशतक लगाया और रोहित के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की. ऐसे में पंत को ओपनिंग में मौका मिलना मुश्किल ही लग रहा है.

ऋषभ पंत और धोनी
ऋषभ पंत को जगह मिलना मुश्किल


पंत को मिडिल ऑर्डर में मौका मिलना भी मुश्किल है क्योंकि वहां भी कोई जगह खाली नहीं दिख रही है. विजय शंकर को पाकिस्तान के खिलाफ मौका दिया गया था वो बल्ले से फेल रहे थे लेकिन उन्होंने गेंदबाजी के मोर्चे पर खुद को साबित किया था. विजय शंकर के आने से टीम इंडिया का बैलेंस सही हुआ ऐसे में भारतीय टीम मुश्किल ही अपनी प्लेइंग इलेवन में छेड़छाड़ करेगी.

पंत को मौके का करना होगा इंतजार
ऋषभ पंत को सिर्फ दो ही सूरत में टीम इंडिया में जगह मिल सकती है. या तो कोई खिलाड़ी बेहद खराब प्रदर्शन करे और या फिर कोई खिलाड़ी अनफिट हो. धोनी को आराम देने की सूरत में भी ऋषभ पंत को मौका मिलना मुश्किल है क्योंकि बीसीसीआई सेलेक्टर्स इसके लिए पहले ही दिनेश कार्तिक को विकल्प बता चुके हैं. ऋषभ पंत को जब वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह नहीं मिली थी तो इसपर एमएसके प्रसाद ने बयान दिया था कि दिनेश कार्तिक ज्यादा अनुभवी हैं और दबाव भरे मैच में वो पंत से ज्यादा अच्छे साबित होंगे. अगर पंत टीम में चुने जाते हैं तो उनकी जगह मिडिल ऑर्डर में ही बनेगी.
Loading...

यह भी पढ़ें- ICC World Cup : इंग्लैंड के इस बल्लेबाज़ ने तोड़ दिया रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड

भारत से हार के बाद पाकिस्तान टीम को बैन करने की मांग, कोच-सेलेक्शन कमेटी का हटना तय!

 
First published: June 19, 2019, 5:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...