बल्लेबाज के चेहरे से खून निकालने वाला गेंदबाज सफलता के लिए अपना रहा है धोनी का फॉर्मूला!

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने अपनी सफलता का राज खोला है

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 8:11 PM IST
बल्लेबाज के चेहरे से खून निकालने वाला गेंदबाज सफलता के लिए अपना रहा है धोनी का फॉर्मूला!
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने अपनी सफलता का राज खोला है
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 8:11 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड को अपनी दमदार गेंदबाजी से फाइनल में पहुंचाने वाले जोफ्रा आर्चर ने अपनी सफलता का राज खोला है. जोफ्रा आर्चर का मानना है कि उनकी सफलता का राज शांत रहना है. आर्चर ने आईसीसी को बयान दिया, 'मैं बेहद शांत रहने वाला इंसान हूं. आपको ये अहसास होना चाहिए. यहां तक कि जब हम ब्रेकफास्ट पर होते हैं तो मुझे नहीं लगता कि कोई नर्वस होता है. हो सकता है कि मेरा ऐसा सोचना गलत हो. जब हम मैदान पर उतरते हैं तो हर खिलाड़ी मैदान पर एकाग्र रहता है. यही चीजें आपको बताती हैं कि आपकी टीम के खिलाड़ी तैयार हैं.'

आर्चर ने कहा, 'मैं हमेशा से ऐसा रहा हूं. मैं कोशिश करता हूं कि घबराऊं नहीं क्योंकि फिर आप वो चीजें करते हो जो आपको लगती हैं कि आपको करनी चाहिए. आप जितने शांत रहेंगे उतनी बेहतर स्थिति में रहेंगे.' आपको बता दें एम एस धोनी की सफलता का भी यही फॉर्मूला है. वो मुश्किल से मुश्किल हालात में बेहद शांत रहते हैं. जिसके दम पर उन्होंने टीम इंडिया को दो बार वर्ल्ड चैंपियन भी बनाया. अब जोफ्रा आर्चर भी इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने की राह पर खड़े हैं.



आर्चर की गेंद पर चोटिल हुए कैरी


गजब की फॉर्म में जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड की सफलता में जोफ्रा आर्चर का बड़ा योगदान रहा है. आर्चर ने इंग्लैंड के लिए इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 19 विकेट अपने नाम किए हैं. उनका इकॉनमी रेट भी सबसे कम 4.61 रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में तो आर्चर ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने 32 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. इस मुकाबले में जोफ्रा आर्चर ने अपनी बाउंसर से ऑस्‍ट्रेलिया के युवा बल्‍लेबाज एलेक्‍स कैरी को चोटिल कर दिया था. आर्चर की तेजी से उठती गेंद कैरी के मुंह पर जाकर लगी. इससे उनका हेलमेट नीचे गिर गया और कैरी के चेहरे से खून आ गया. इंग्‍लैंड के फील्‍डर और साथी बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ तुरंत उनकी मदद को दौड़ पड़े. ऑस्‍ट्रेलिया के फिजियो ने तुरंत कैरी के चेहरे से खून उठाया और वहां पर बैंडेज लगाया.

यह भी पढ़ें- सेमीफाइनल से पहले बुमराह ने उड़ा दी थी नींद, न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने कही ये बात

टीम इंडिया के इस अहम सदस्य ने ठीक से नहीं निभाई जिम्मेदारी, होगी छुट्टी!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...