ICC World Cup 2019 : रोहित का खुलासा, पांच शतक के पीछे है युवराज का हाथ

रोहित शर्मा आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे, लेकिन यहां इंग्लैंड ने एक अलग ही रोहित नजर आ रहा है

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 2:36 PM IST
ICC World Cup 2019 : रोहित का खुलासा, पांच शतक के पीछे है युवराज का हाथ
हिटमैन के बेहतरीन प्रदर्शन के पीछे है इस क्रिकेटर का हाथ
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 2:36 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा ने धूम मचा रखी है. रोहित ने टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा शतक और सबसे ज़्यादा रन भी बनाए. रोहित के इस बेहतरीन खेल की चर्चा चारों तरफ है. लेकिन आईपीएल के दौरान रोहित काफी खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और किसी ने ये उम्मीद नहीं की थी कि रोहित वर्ल्डकप में ऐसा प्रदर्शन करेंगे.

आईपीएल के बाद काफी बदलाव आया

आईपीएल के बाद हिटमैन के खेल में काफी सकारत्मक बदलाव आया है, जिसने रोहित को वर्ल्ड कप में बाकी सभी टीमों के लिए एक खतरा बना दिया है. गौर करने की बात है कि उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के पीछे क्रिकेट के एक दिग्गज की छोटी सी सलाह है.

युवराज ने दी वो सलाह जिसने बदल दी रोहित की ज़िन्दगी 

युवराज सिंह, जिन्होंने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है, उन्होंने रोहित को वो सलाह दी जिसने रोहित के गेम में धैर्य लाया.  रोहित शर्मा ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि जब वो आईपीएल में बड़ी पारियां नहीं खेल पा रहे थे और उनका फॉर्म भी कुछ ख़ास अच्छा नही चल रहा था, तब युवराज ने उन्हें सलाह दी  और उनको इस बात का एहसास कराया कि वे धैर्य रखें, सही समय आने पर वो स्कोर कर लेंगे.  जिस समय रोहित शर्मा अपने ख़राब प्रदर्शन से हताश थे , उस समय युवराज ने उन्हें यह आत्मविशवास दिलाया कि सही समय आने पर तुम अच्छा खेलोगे और शायद ये उनकी ही सलाह का नतीजा है कि रोहित आज अपने गेम के टॉप पर हैं.



रोहित ने युवराज को बड़ा भाई बताया 

रोहित और युवराज के बीच हमेशा ही रिश्ते काफी अच्छे रहे हैं. इंटरव्यू के दौरान रोहित ने कहा भी कि युवराज उनके बड़े भाई जैसे हैं और उन दोनों के बीच खेल और निजी ज़िन्दगी को लेकर अक्सर चर्चा होते रहती है. युवारज की सलाह रोहित के कितने काम आई  इस बात का अंदाज़ा तो हम रोहित के वर्ल्ड कप में प्रदर्शन के हिसाब से लगा ही सकते हैं.

IND vs NZ : भारतीय प्रशंसकाें से इसलिए भरे हैं इंग्लैंड के स्टेडियम, दो साल पहले ही बन गई थी बात

ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया बनी चैंपियन तो मिलेगा इतने करोड़ का इनाम!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 2:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...