ICC Cricket World Cup 2019: कंगारू टीम को जीत दिलाने के बाद बोले वॉर्नर-वापस आकर अच्छा लगा

डेविड वॉर्नर ने आईसीसी विश्‍व कप 2019 के दौरान अफगानिस्‍तान के खिलाफ अपनी टीम की सात विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई है.

News18Hindi
Updated: June 2, 2019, 1:50 PM IST
ICC Cricket World Cup 2019: कंगारू टीम को जीत दिलाने के बाद बोले वॉर्नर-वापस आकर अच्छा लगा
डेविड वॉर्नर अपनी शानदार पारी के कारण मैन ऑफ द मैच भी बने. (AP)
News18Hindi
Updated: June 2, 2019, 1:50 PM IST
ऑस्‍ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर ने बॉल टेंपरिंग स्‍कैंडल में एक साल का बैन झेलने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार वापसी की है. उन्‍होंने आईसीसी विश्‍व कप 2019 के दौरान अफगानिस्‍तान के खिलाफ अपनी टीम की सात विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई. विश्‍व कप के इस मैच में अफगानिस्‍तान ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी चुनी थी और वह 38.2 ओवर में 207 रन पर ढेर हो गई. जबकि ऑस्‍ट्रेलिया ने इस लक्ष्‍य को 34.5 ओवर में तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. इस दौरान कप्‍तान एरॉन फिंच ने 66 रन की अहम पारी खेली, लेकिन मैच के हीरो डेविड वॉर्नर रहे. उन्‍होंने 131 मिनट तक बल्लेबाजी करते हुए 114 गेंदों पर आठ चौके की मदद से नाबाद 89 रन की पारी खेली और मैन आफ द मैच चुने गए.

ऑस्‍ट्रेलिया के दमदार बल्लेबाज़ डेविड वार्नर का कहना है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में वापस आकर अच्‍छा लगा है.

मैच के बाद वॉर्नर ने कहा, 'वापस आकर अच्छा लगा. मैं इस वापसी के लिए शारीरिक और मानसिक तौर पर तैयार था. मैंने वापसी के लिए काफी मेहनत की थी.'

वॉर्नर ने ओपनिंग के दबाव को लेकर कहा, 'मुझ पर कोई दबाव नहीं था, मैं तो काफी रिलैक्स्ड था क्योंकि मेरे साथ कप्तान एरॉन फिंच बैटिंग के लिए आए थे और वह काफी अच्छा खेल रहे थे. इस कारण मैं दबाव में नहीं था. हां, टीम को जीत दिलाने का दबाव ओपनरों पर हमेशा रहता है.'

टीम को लेकर दिया ये बयान
वैसे तो हर कोई ऑस्‍ट्रेलिया को विश्‍व कप का दावेदार मान रहा है, लेकिन डेविड वॉर्नर की नजर में ये टीम 2015 की विश्‍व चैंपियन टीम से काफी अलग है.

वॉर्नर ने कहा, 'यह टीम 2015 की टीम से काफी अलग है. इसमें काफी ऊर्जा है और सभी खिलाड़ियों के बीच अच्छे सम्बंध हैं और सब एक यूनिट के तौर पर खेलना चाहते हैं.'
Loading...

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस साल खिताब बचाने का प्रयास कर रही है. जबकि उसने 2015 में न्यूजीलैंड को फाइनल में हराकर पांचवीं बार खिताब जीता था.

डेविड वॉर्नर और स्‍टीव स्मिथ. (AP)


स्टीव स्मिथ की भी हुई वापसी
पिछले साल मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट मैच में बॉल टेंपरिंग के कारण डेविड वॉर्नर के साथ तत्‍कालीन कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ पर भी एक साल का बैन लगा था. अब दोनों ने एक साल के बाद वापसी की है. वॉर्नर ने जहां नाबाद 89 रन बनाए तो स्मिथ ने 27 गेंदों पर एक चौके की मदद से 18 रन बनाए. वह मुजीब उर रहमान की गेंद पर जाजई द्वारा कैच किए थे.

ये भी पढ़ें-इमरान ताहिर: प्‍यार की खातिर छोड़ा था पाकिस्‍तान, आज है साउथ अफ्रीका का 'सुपरस्‍टार'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, ब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 2, 2019, 1:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...