डेविड वॉर्नर के शॉट से भारतीय गेंदबाज का सिर जख्‍मी, ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटरों के उड़े होश

ऑस्ट्रेलियाई टीम के अभ्यास सत्र के दूसरे घंटे में वॉर्नर के शॉट को रोकने की कोशिश में गेंद भारतीय मूल के ब्रिटिश तेज गेंदबाज जय किशन के सिर पर लगी.

News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 6:25 AM IST
डेविड वॉर्नर के शॉट से भारतीय गेंदबाज का सिर जख्‍मी, ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटरों के उड़े होश
डेविड वॉर्नर का शॉट नेट गेंदबाज जय किशन के सिर पर लगा. (AP Photo/Aijaz Rahi)
News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 6:25 AM IST
भारत के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के मुकाबले से ए‍क दिन पहले अभ्‍यास सत्र के दौरान हुई एक घटना ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की सांसें रोक दी. अभ्‍यास सत्र के दौरान ऑस्‍ट्रेलिया के सलामी बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर के शॉट से भारतीय मूल के नेट गेंदबाज के सिर में चोट लग गई. ऑस्ट्रेलियाई टीम के अभ्यास सत्र के दूसरे घंटे में वॉर्नर के शॉट को रोकने की कोशिश में गेंद भारतीय मूल के ब्रिटिश तेज गेंदबाज जय किशन के सिर पर लगी. जय किशन इसके बाद दर्द से कराहने लगे और मैदान पर गिर गए. उन्‍हें स्‍ट्रेचर के जरिए मैदान से बाहर ले जाया गया. बाद में स्थानीय स्टाफ उन्हें अस्पताल ले गया.

एंबुलेंस से अस्पताल जाते समय जय किशन ने कहा, ‘मुझे सिर में चोट लगी है. अब मैं ठीक हूं. मेरा नाम जय किशन है और मैं तेज गेंदबाज हूं.’ आईसीसी के प्रबंधक माइकल गिब्सन ने बताया कि उसे 24 घंटे तक चिकित्सकों की देखरेख में रखा जाएगा. जैसे ही यह हादसा हुआ तो ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी सकते में आ गए और उन्‍होंने अभ्‍यास छोड़ दिया. खिलाड़ी काफी डरे-सहमे नजर आए.

david warner, icc cricket world cup 2019, warner shot hit bowler, net bowler jai kishan, australia cricket team, डेविड वॉर्नर, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप, गेंदबाज चोटिल
ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एरोन फिंच ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वॉर्नर उस घटना से काफी हिले हुए हैं. (AP Photo)


चोटिल गेंदबाज को अस्पताल ले जाने से पहले 12 मिनट तक मैदान में ही इलाज दिया गया. इसके बाद बाकी ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी अभ्‍यास में जुट गए लेकिन वॉर्नर इस घटना से काफी परेशान दिखे. वे एक कोने में काफी देर तक बैठे रहे.

बाद में वॉर्नर अभ्‍यास के लिए आ गए. इस हादसे के बारे में ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एरोन फिंच ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वॉर्नर उस घटना से काफी हिले हुए हैं. फिंच ने कहा, 'उन्‍होंने जो शॉट खेला उससे एक गेंदबाज को जो चोट लगी उससे वॉर्नर सदमे में हैं. हमें बताया गया है कि वह(चोटिल गेंदबाज) अस्‍पताल में है लेकिन चिंता की बात नहीं है.'

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज फिल ह्यूज की सिर में गेंद लगने के बाद मौत हो गई थी. ऑस्‍ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट में शॉन एबट की गेंद ह्यूज के सिर पर लगी थी. इसके बाद वे मैदान में ही गिर गए थे. कुछ दिन बाद उनकी अस्‍पताल में मौत हो गई थी. इस घटना ने पूरे क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया था. ह्यूज डेविड वॉर्नर, स्‍टीव स्मिथ, माइकल क्‍लार्क और आरोन फिंच के काफी करीबी थे.

शतक पूरा करने के चक्कर में बल्लेबाज ने अंपायर को किया चित, पूरा स्टेडियम रह गया गया हैरान!
Loading...

धोनी और वर्ल्‍ड कप का बायकॉट करने वालों पर भड़के सुनील गावस्‍कर, दिया करारा जवाब

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 5:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...