ICC क्रिकेट वर्ल्‍ड कप: दिनेश कार्तिक का खुलासा- एक विशेष खिलाड़ी के कारण टीम से हुआ बाहर

दिनेश कार्तिक ने महेन्द्र सिंह धोनी से पहले डेब्‍यू किया था. लेकिन वे अब तक 26 टेस्ट और 91 वनडे मैच ही खेल सके हैं.

News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 6:02 PM IST
ICC क्रिकेट वर्ल्‍ड कप: दिनेश कार्तिक का खुलासा- एक विशेष खिलाड़ी के कारण टीम से हुआ बाहर
दिनेश कार्तिक.
News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 6:02 PM IST
दिनेश कार्तिक ने महेंद्र सिंह धोनी से पहले अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था लेकिन वे टीम में जगह‍ नहीं पक्‍की नहीं कर पाए. उन्‍हें आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में चुने गए हैं लेकिन धोनी के रहते विकेटकीपर के रूप में उन्‍हें शायद ही टीम में जगह मिले. हालांकि बल्‍लेबाज के रूप में अगर वह टीम मैनेजमेंट को प्रभावित कर पाते हैं तो नंबर 4 पर उन्‍हें मौका मिल सकता है. इसी बीच दिनेश कार्तिक का कहना है कि उन्‍हें इस बात खुशी है कि डेब्‍यू के 15 साल बाद भी वे टीम इंडिया से दूर नहीं हुए हैं.

कार्तिक ने इंग्लैंड रवाना होने से पहले समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘अगर परिवार और दोस्तों की दुआएं मेरे साथ नहीं होती तो मैं अभी तक खेल नहीं पाता. अच्छा या बुरा, अगर लोग आपके बारे में बात कर रहे हैं तो इसका मतलब यह है कि आप प्रासंगिक बने हुए हैं. यह देखना काफी सुकून देता है कि मैं इतने वर्षों के बाद भी प्रासंगिक बना हुआ हूं और टीम का हिस्सा होने के लिए अब भी मेहनत कर रहा हूं.’

बता दें कि वर्ल्‍ड कप 2019 के लिए जब टीम इंडिया का चयन हुआ था तो युवा विकेटकीपर रिषभ पंत की जगह 33 साल के दिनेश कार्तिक को चुना गया था. कार्तिक को चुने जाने पर कई सवाल उठे थे. हालांकि टीम इंडिया के मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कार्तिक को दबाव झेलने में सक्षम बताते हुए बेहतर बताया था.

dinesh karthik, ms dhoni, indian cricket team, icc cricket world cup 2019, dinesh karthik dhoni, दिनेश कार्तिक, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019, एमएस धोनी, भारतीय टीम
दिनेश कार्तिक ने महेंद्र सिंह धोनी से पहले अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था लेकिन वे टीम में जगह‍ नहीं पक्‍की नहीं कर पाए.


कार्तिक ने महेन्द्र सिंह धोनी से पहले डेब्‍यू किया था. लेकिन वे अब तक 26 टेस्ट और 91 वनडे मैच ही खेल सके हैं. हालांकि कार्तिक यह बात मानते हैं कि वह एक विशेष खिलाड़ी के कारण टीम से बाहर हुए.

वर्ल्ड कप से पहले होगा टीम इंडिया के खिलाड़ियों का 'टेस्ट', एक गलती पड़ जाएगी भारी!

दिनेश कार्तिक को वर्ल्‍ड कप से पहले ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की आखिरी वनडे सीरीज में जगह नहीं मिली थी. इस बारे में कार्तिक ने बताया कि वह हैरान थे लेकिन उन्‍हें टीम में जगह मिलने का भरोसा था. बाद में ऐसा ही हुआ और पिछले दो साल के आधार पर उन्‍हें टीम इंडिया में जगह मिल गई.
उन्‍होंने कहा, 'इससे फर्क नहीं पड़ता कि आपके बारे में क्या कहा जा रहा है. मेरे लिए यह जरूरी है कि मुझे एक मौका मिला है और ऐसे लोग हैं जो मुझ पर विश्वास करते हैं. मुझे अपने देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है.’

ये भी पढ़ें
वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन के साथ हादसा, अस्पताल ले जाया गया
वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों का ध्यान ना भटके, इसलिए पीसीबी ने जारी की नई पॉलिसी 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...