लाइव टीवी

IPL में धमाल मचाने वाले ये 3 खिलाड़ी वेस्‍टइंडीज की रिजर्व टीम में हुए शामिल

News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 1:49 PM IST
IPL में धमाल मचाने वाले ये 3 खिलाड़ी वेस्‍टइंडीज की रिजर्व टीम में हुए शामिल
IPL में धमाल मचाने वाले WI के 3 खिलाड़ि‍यों की चमकी किस्‍मत (Photo-twitter)

पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो समेत दस रिजर्व खिलाड़ी ट्रेनिंग कैंप का हिस्‍सा होंगे.

  • Share this:
आईसीसी के शुरुआती दो वर्ल्‍ड कप जीतने वाली कैरेबियाई टीम ने 30 मई से इंग्‍लैंड में होने वाले मौजूदा टूर्नामेंट की अच्‍छी तैयारी के लिए 19 से 23 मई के लिए साउथेम्‍पटन में ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया है. इस कैंप में वर्ल्‍ड कप के लिए घोषित की गई 15 सदस्‍यीय टीम के अलावा दस रिर्जव प्‍लेयर भी शामिल होंगे, जिसमें केरॉन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो के भी नाम शामिल हैं. हालांकि सुनील नरेन रिजर्व स्क्वॉड में जगह नहीं बना सके हैं.

इसके अलावा कैरेबियाई टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भी एक वार्म-अप मैच खेलेगी, जो कि 22 मई को ऐजेस बाउल में खेला जाएगा.

इन दस रिर्जव खिलाड़ियों में हाल ही में आयरलैंड में खेली गई ट्राई सीरीज में धमाल मचाने वाले सुनील अंब्रीस और रेमोन रिफर को भी शामिल किया गया है. अंब्रीस वाइरल से जूझ रहे इविन लुइस के कवर के तौर पर शामिल हुए हैं तो रिफर को गेंदबाजों के वर्कलोड को कम करने के लिए कारण जगह मिली है.

वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के सीईओ जॉनी ग्रेव के मुताबिक, इस चार दिन के ट्रेनिंग कैंप और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले एक्‍स्‍ट्रा वार्म-अप मैच से इंग्लिश कंडीशंस में टीम को वर्ल्‍ड कप की तैयारियों को खास मदद मिलेगी. इससे खास तौर पर उन सात खिलाड़ि‍यों को फायदा होगा, जो कि आईपीएल और आयरलैंड के साथ होने वाली सीरीज ट्राई सीरीज खेल रहे थे.

आईपीएल में पोलार्ड, ब्रावो और पॉल का प्रदर्शन
2016 में वेस्‍टइंडीज के लिए आखिरी वनडे खेलने वाले पोलार्ड ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अपनी टीम मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनवाने में अहम भूमिका निभाई है. उन्‍होंने 16 मैचों में 156.74 के स्‍ट्राइक रेट से 279 रन बनाए, जिसमें किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेली गई 83 रन की तूफानी पारी भी शामिल है. जबकि उनके साथी ड्वेन ब्रावो ने इस बार की रनर अप रही चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के लिए 12 मैचों में 11 विकेट लेने के अलावा 80 रन बनाए हैं. अगर कीमो पॉल की बात करें तो उन्‍होंने भी अपने खेल से दर्शकों का दिल जीता है. वह दिल्‍ली कैपिटल्‍स टीम का हिस्‍सा थे.

ये है पहले से तय कार्यक्रम
Loading...

अगर वर्ल्‍ड कप में वेस्‍टइंडीज के पहले से तय शेड्यूल की बात करें तो वह 23 मई को बिस्‍टल में होगी. जबकि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के तय दो वार्म-अप मै खेलेगी. पहला मैच 26 मई को साउथ अफ्रीका के साथ तो दूसरा 28 मई को न्‍यजीलैंड के साथ खेला जाएगा. जहां तक उसके वर्ल्‍ड कप अभियान की बात है तो वह 31 मई को ट्रेंटब्रिज में पाकिस्‍तान से दो-दो हाथ करेगी.

रिजर्व स्क्वॉड में शामिल 10 खिलाड़ी:
सुनील अंब्रीस
ड्वेन ब्रावो
जॉन कैंपबेल
जोनाथन कार्टर
रोस्टन चेज
शेन डाउरिच
कीमो पॉल
कैरी पियरे
रेमोन रिफर
केरॉन पोलार्ड

वेस्‍टइंडीज का शेड्यूल
मई 19:  ट्रेनिंग– दोपहर 1 बजे
मई 20: ट्रेनिंग– सुबह 10 बजे
मई 21: ट्रेनिंग– दोपहर 1 बजे
मई 22: वार्म-अप मैच बनाम ऑस्‍ट्रेलिया– सुबह 10:30 बजे से

वेस्टइंडीज की वर्ल्‍ड कप टीम- जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, एविन लुईस, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, निकोलस पूरन, फैबियन एलेन, डैरेन ब्रावो, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रेथवेट, शेल्डन कॉटरेल, शैनन गैब्रियल, एश्ले नर्स, केमार रोच और ओशाने थॉमस.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2019, 1:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...