वर्ल्‍ड कप में बनेंगे एक पारी में 500 रन! टूर्नामेंट से बदला गया स्‍कोरकार्ड

वर्ल्‍ड कप से पहले इंग्‍लैंड की धरती पर हो रही वनडे सीरीज में पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड की क्रिकेट टीम बड़े आराम से 350 से ज्‍यादा रन उड़ा रही है.

News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 5:21 PM IST
वर्ल्‍ड कप में बनेंगे एक पारी में 500 रन! टूर्नामेंट से बदला गया स्‍कोरकार्ड
विराट कोहली. (File Photo)
News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 5:21 PM IST
इंग्‍लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में वनडे मैचों में एक पारी में 500 रन बनने की संभावना जताई जा रही है. इसे देखते हुए मेजबान इंग्‍लैंड और वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने स्‍कोरकार्ड में बदलाव कर दिया है. इसके तहत स्‍कोरकार्ड की नई डिजाइन में स्‍कोर का लेवल 500 रन तक कर दिया गया है. वर्ल्‍ड कप से पहले इंग्‍लैंड की धरती पर हो रही वनडे सीरीज में पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड की क्रिकेट टीम बड़े आराम से 350 से ज्‍यादा रन उड़ा रही है. इस सीरीज में बनने वाले स्‍कोर से वर्ल्‍ड कप में रनों की बारिश होने का अनुमान है.

इंग्‍लैंड के अखबार डेली टेलिग्राफ के अनुसार, ‘दर्शक जो स्‍कोरकार्ड खरीदते हैं उनमें रनों का रिकॉर्ड होता है. विश्व कप के लिए पहले ऐसे स्कोरकार्ड तैयार किए गए थे जिनमें स्कोर 400 रन हो सकता है. पिछले सप्ताह टूर्नामेंट निदेशक स्टीव एलवर्दी ने महसूस किया है कि इन्हें नए सिरे से तैयार किया जाना चाहिए ताकि 500 रन भी डाले जा सके.’



ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरीसन ने बताया, ‘हमें स्कोरकार्ड की स्केल बदलनी पड़ी. इसे 500 कर दिया गया है. कौन जानता है कि इस वर्ल्‍ड कप में 500 रन का इतिहास बन जाए.’

इंग्‍लैंड में दर्शक एक-दो पाउंड में मैच का प्रिंटेड स्‍कोरकार्ड भी खरीद सकते हैं. ये स्‍कोरकार्ड यादगार के रूप में होता है. इन स्‍कोरकार्ड में अब 500 तक रन बनने का आंकड़ा दर्ज किया जा सकता है.

विराट कोहली और रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम की सबसे बड़े बल्‍लेबाज हैं.


वर्ल्‍ड कप जीतने के लिए विराट कोहली ने बदल डाले हैं सारे रिकॉर्ड! 

इंग्लैंड ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में छह विकेट पर 481 रन बनाए थे. पाकिस्तान के खिलाफ वर्तमान सीरीज के दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 373 रन बनाये थे. जवाब में पाकिस्तान ने 361 रन बना लिए थे. वहीं तीसरे वनडे में पाकिस्‍तान के 359 रन के लक्ष्‍य को इंग्‍लैंड ने 45वें ओवर में ही हासिल कर लिया था.
Loading...

इंग्‍लैंड में अभी जिस तरह की सपाट पिच नजर आ रही हैं उन्‍हें देखते हुए लग रहा है कि 500 रन का स्कोर भी पहली बार वर्ल्‍ड कप में बन सकता है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार