इंग्‍लैंड के 4 क्रिकेटरों को लगी चोट, 8 साल पहले संन्‍यास लेने वाला खिलाड़ी मैदान में उतरा

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 से पहले दो दिन में अब तक 9 खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं. इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाज उस्‍मान ख्‍वाजा को भी चोट लग चुकी है.

News18Hindi
Updated: May 25, 2019, 5:03 PM IST
इंग्‍लैंड के 4 क्रिकेटरों को लगी चोट, 8 साल पहले संन्‍यास लेने वाला खिलाड़ी मैदान में उतरा
पॉल कोलिंगवुड फील्डिंग के दौरान.
News18Hindi
Updated: May 25, 2019, 5:03 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 को अभी शुरू होने में पांच दिन बाकी है और चोटिल खिलाड़ियों का कारवां बढ़ता ही जा रहा है. वर्ल्‍ड कप के अभ्‍यास मैचों के दूसरे दिन इंग्‍लैंड के दो क्रिकेटर चोटिल हो गए. तेज गेंदबाज मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर को चोट लग गई और दोनों को मैदान छोड़कर जाना पड़ा. ऑस्‍ट्रेलियाई पारी के सातवें और अपने चौथे ओवर के दौरान वुड की पिंडली में खिंचाव आ गया और उन्‍हें गेंदबाजी छोड़नी पड़ी. वे जब गेंद डालने जा रहे थे तो अचानक से उन्‍हें दर्द हुआ और उन्‍हें अपना रन अप छोड़ना पड़ा. उनके जाने के बाद बेन स्‍टोक्‍स ने ओवर पूरा किया.

वहीं इस ओवर के दौरान जोफ्रा आर्चर भी कुछ परेशान दिखे और मैदान से बाहर चले गए. खबर है कि इंग्‍लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद भी फिट नहीं हैं. ऐसे में इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के असिस्‍टेंट कोच पॉल कोलिंगवुड को फील्डिंग के लिए उतरना पड़ा. कोलिंगवुड ने इंग्‍लैंड के लिए आखिरी बार 2011 में वनडे मैच खेला था. हालांकि वे 2017 तक इंग्‍लैंड टी20 क्रिकेट टीम के सदस्‍य थे. कोलिंगवुड मिडिल ऑर्डर के काबिल बल्‍लेबाज थे और उनकी मध्‍यम गति की गेंदबाजी काफी उपयोगी साबित होती थी.

उन्‍होंने इंग्‍लैंड के लिए 197 वनडे में 5092 रन बनाए और 111 विकेट लिए. वहीं 68 टेस्‍ट में कोलिंगवुड के नाम 5092 रन और 17 विकेट हैं.  अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैचों की बात की जाए तो उन्‍होंने 36 मैच में 583 रन और 16 विकेट लिए.

पॉल कॉलिंगवुड ने इंग्‍लैंड के लिए आखिरी वनडे 2011 में खेला था.


मेजबान टीम के कप्‍तान ऑएन मॉर्गन भी शुक्रवार को अभ्‍यास के दौरान चोटिल हो गए थे. उनकी अंगुली पर गेंद लगी थी. एक्‍सरे में सामने आया था कि हल्‍का सा फ्रेक्‍चर हुआ है. शुक्रवार के दिन कई टीमों को बड़े झटके लगे, एक ही दिन में भारत समेत 4 देशों के बड़े खिलाड़ी चोटिल हो गए.

इंग्‍लैंड के खिलाड़ी का खुलासा- गेंद से छेड़छाड़ करते थे, लगाते थे सनस्‍क्रीन लोशन, लार और मिंट

श्रीलंका के अविष्‍का फर्नांडो, इसरू उदाना, भारत के शिखर धवन, विजय शंकर, अफगानिस्‍तान के मोहम्‍मद शहजाद भी चोटिल क्रिकेटरों की लिस्‍ट में शामिल हैं. फर्नांडो को तो स्‍ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा था. उनका टखना मुड़ गया और वो बुरी तरह चोटिल हो गए थे. वहीं उदाना के कलाई पर गेंद लगी थी और वे दर्द से कराह उठे थे. भारत के शिखर धवन को जबड़े पर गेंद लगी थी लेकिन उनकी चोट गंभीर नहीं थी. हालांकि गेंद लगने के बाद उन्‍होंने नेट प्रैक्टिस छोड़ दी थी.
Loading...

वहीं विजय शंकर को बल्‍लेबाजी के अभ्‍यास के दौरान हाथ पर गेंद लगी. वे भी तुरंत बल्‍लेबाजी से हट गए थे. वे आज के अभ्‍यास मैच में भी नहीं खेले थे.

वर्ल्‍ड कप से पहले इंग्‍लैंड के साथ हुआ 'हादसा', ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेलेगा ये धाकड़ खिलाड़ी!
वर्ल्ड कप से पहले कोहली का बड़ा बयान, शादी के बाद हुआ जिम्मेदार
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 25, 2019, 4:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...