Home /News /sports /

PAKvENG: हार के बाद जेसन रॉय और जोफ्रा आर्चर को सजा, पाकिस्‍तान को भी नहीं बख्‍शा

PAKvENG: हार के बाद जेसन रॉय और जोफ्रा आर्चर को सजा, पाकिस्‍तान को भी नहीं बख्‍शा

पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद पर जुर्माना लगा. (AP Photo/Rui Vieira)

पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद पर जुर्माना लगा. (AP Photo/Rui Vieira)

अंपायरों के फैसले पर ऐतराज जताने के चलते इंग्‍लैंड के दो क्रिकेटरों और धीमी ओवरगति के कारण पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद पर जुर्माना लगाया गया है.

    आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के मैच के बाद खिलाड़ियों पर मैच रैफरी का चाबुक चला. अंपायरों के फैसले पर ऐतराज जताने के चलते इंग्‍लैंड के दो क्रिकेटरों और धीमी ओवरगति के कारण पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद पर जुर्माना लगाया गया है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर इंग्लैंड के खिलाफ मैच में धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगा है. सरफराज की 20 प्रतिशत मैच फीस काटी जाएगी जबकि उनके साथियों की 10 प्रतिशत मैच फीस कटेगी. पाकिस्तान ने निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंका था. बता दें कि इस मैच में पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड को 14 रन से हराया था.

    रॉय-आर्चर की 15 फीसदी फीस कटी
    वहीं मैच के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने पर इंग्लैंड के जेसन रॉय और ऑलराउंडर जोफ्रा आर्चर की भी 15 प्रतिशत मैच फीस कटी. आईसीसी के अनुसार सोमवार को मुकाबले के दौरान रॉय को अभद्र टिप्पणी करते हुए सुना गया. घटना पाकिस्तान की पारी के 14वें ओवर में हुई जब रॉय ने खराब फील्डिंग के बाद अभद्र टिप्पणी की जो अम्पायरों ने सुन ली.

    icc cricket world cup 2019, england vs pakistan, jofra archer, jason roy, sarfaraz ahmed, पाकिस्‍तान इंग्‍लैंड,आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019, जोफ्रा आर्चर, जेसन रॉय, सरफराज अहमद
    जोफ्रा आर्चर पाकिस्‍तान के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए. (AP Photo/Rui Vieira)


    अंपायर से नाराज आर्चर 
    तेज गेंदबाज आर्चर पर अम्पायर के निर्णय पर नाराजगी जाहिर करने के लिए जुर्माना लगा. उन्होंने पाकिस्तान की पारी के 27वें ओवर में एक वाइड गेंद करने के बाद नाराजगी जाहिर की. वे मैच के दौरान कई मौकों पर अंपायरों के फैसलों से नाराज नजर आए. दोनों खिलाड़ियों की मैच फीस में 15 -15 प्रतिशत कटौती के अलावा, उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट प्वाइंट भी जोड़ा गया है.

    पाक ने तोड़ा था लगातार हार का सिलसिला
    लगातार 11 मैच हारने के बाद कप्तान सरफराज अहमद की अगुआई में पाकिस्तान ने सोमवार को खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड को 14 रनों से हरा दिया. वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले मैच में सिर्फ 105 रन पर आउट होने वाली पाकिस्तानी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 349 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा किया.

    इंग्लैंड के जो रूट ने 107 और जोस बटलर ने 103 रनों की पारी खेली लेकिन इसके बावजूद मेजबान टीम को जीत नहीं मिली. पाकिस्तान के लिए डेथ ओवर्स में वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर ने जबर्दस्त गेंदबाजी की. रियाज ने 3, आमिर ने 2 विकेट लिए. लेग स्पिनर शादाब खान को भी दो विकेट मिले. हफीज और शोएब मलिक को 1-1 विकेट हासिल हुआ.

    ICC Cricket World Cup 2019: पिच अच्छी नहीं होगी तो इंग्लैंड में रन नहीं बनाएंगे विराट-धवन और रोहित शर्मा!
    इंग्‍लैंड के खिलाड़ी का खुलासा- गेंद से छेड़छाड़ करते थे
    इंग्‍लैंड को बड़ी चोट, 42 साल का खिलाड़ी बना संकटमोचक
    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Cricket, England National Cricket Team, Jofra Archer, Pakistan National Cricket Team, Sarfaraz Ahmed, Sports

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर