वॉर्नर-स्मिथ से मैदान में बदसलूकी, धोखेबाज-धोखेबाज के लगे नारे, फैंस ने कहा- निकलो यहां से

इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले वॉर्म-अप मैच के दौरान जब ये बल्‍लेबाज क्रीज पर आए तो स्‍टेडियम में मौजूद दर्शकों ने चीट (धोखेबाज) चीट के नारे लगाए.

News18Hindi
Updated: May 26, 2019, 11:34 AM IST
वॉर्नर-स्मिथ से मैदान में बदसलूकी, धोखेबाज-धोखेबाज के लगे नारे, फैंस ने कहा- निकलो यहां से
ऑस्‍ट्रेलिया सलामी बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर आउट होकर लौटते हुए. (AP Photo/Alastair Grant)
News18Hindi
Updated: May 26, 2019, 11:34 AM IST
ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान और स्‍टार बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 से पहले इंग्‍लैंड के दर्शकों के ताने सुनने पड़े हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले वॉर्म-अप मैच के दौरान जब ये बल्‍लेबाज क्रीज पर आए तो स्‍टेडियम में मौजूद दर्शकों ने 'चीट (धोखेबाज)' 'चीट' के नारे लगाए. साउथहैम्‍पटन में खेले गए इस मुकाबले में वॉर्नर और स्मिथ जब भी स्‍ट्राइक पर आते तो दर्शक उन्‍हें चिढ़ाने के लिए नारे लगाने लग जाते. ये दोनों जब स्‍टेडियम में प्रवेश कर रहे थे, तब भी मैदान 'चीट, चीट' के नारों से गूंज उठा.

बता दें कि स्मिथ और वॉर्नर को पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ करने का दोषी पाया गया था. उनके साथ ही सलामी बल्‍लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट भी इस जुर्म में शामिल थे. तीनों को एक साल के लिए क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया था.



डेविड वॉर्नर जब बल्‍लेबाजी कर रहे थे, तब एक फैन ने जोर से कहा, 'वॉर्नर धोखेबाज बाहर निकल जाओ.' इसके बाद जब स्मिथ मैदान में आए तब भी इसी तरह की बातें कही गई. इन दोनों के खिलाफ इंग्‍लैंड के फैंस और बार्मी आर्मी ने नारेबाजी की. बार्मी आर्मी इंग्‍लैंड के फैंस का एक ग्रुप है. यह ग्रुप जहां भी इंग्‍लैंड की टीम खेलती है तो वहां जाती है.

david warner, steve smith, icc cricket world cup 2019, england vs australia, cheat cheat slogans, david warner cheat slogans, डेविड वॉर्नर, स्‍टीव स्मिथ, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019, इंग्‍लैंड ऑस्‍ट्रेलिया मैच
इंग्‍लैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में डेविड वॉर्नर ने 43 रन की पारी खेली. (AP Photo/Alastair Grant)


बार्मी आर्मी ने पहले ही चेतावनी दी थी कि वह वॉर्नर और स्मिथ को तंग करने में कोई कमी नहीं छोड़ेगी. पिछले दिनों जब ऑस्‍ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने वर्ल्‍ड कप 2019 किट में तस्‍वीरें पोस्‍ट की थी तब बार्मी आर्मी ने वॉर्नर की फोटो पर ऑस्‍ट्रेलिया की जगह 'चीट' लिख दिया था.

बता दें कि पिछले दिनों ब्रिटेन के अखबार 'डेली मिरर' ने खबर दी थी कि डेविड वॉर्नर ने वर्ल्‍ड कप के दौरान क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया से सुरक्षा का भरोसा देने को कहा था. बताया जाता है कि उनकी पत्‍नी प्रेगनेंट हैं और वह ब्रिटेन में ही अपने तीसरे बच्‍चे को जन्‍म दे सकती है.

david warner, steve smith, icc cricket world cup 2019, england vs australia, cheat cheat slogans, david warner cheat slogans, डेविड वॉर्नर, स्‍टीव स्मिथ, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019, इंग्‍लैंड ऑस्‍ट्रेलिया मैच
स्‍टीव स्मिथ ने इंग्‍लैंड के खिलाफ शतक लगाया. (AP Photo/Alastair Grant)

Loading...

वॉर्नर ने इंग्‍लैंड के खिलाफ बल्‍लेबाजी की शुरूआत की और 43 रन की पारी खेली. उन्‍होंने कप्‍तान आरोन फिंच के साथ पारी शुरू की. लेकिन फिंच 14 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर आउट हो गए. वॉर्नर ने आईपीएल 2019 की अपनी फॉर्म को बरकरार रखा और 55 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके लगाए. वे लियाम प्‍लेंकेट के शिकार हुए.

जबकि पूर्व कप्‍तान स्मिथ ने जबरदस्‍त बल्‍लेबाजी करते हुए शतक लगाया. उन्होंने 102 गेंदों पर आठ चौके और तीन छक्‍के की मदद से 116 रन की पारी खेली. वहीं, ऑस्‍ट्रेलिया ने 297/9 का स्‍कोर बनाकर मेजबान इंग्‍लैंड को 298 रन की चुनौती थी, लेकिन वह 258 रन पर ढेर होकर मैच 12 रन से गंवा बैठी.

बहरहाल, आईपीएल 2019 में वॉर्नर ने सबसे ज्‍यादा 692 रन बनाए थे और ऑरेंज कैप जीती थी. वहीं स्मिथ के लिए भी यह टूर्नामेंट अच्‍छा रहा था. राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम ने उन्‍हें अपना कप्‍तान भी बना दिया था.

ICC Cricket World Cup 2019: पिच अच्छी नहीं होगी तो इंग्लैंड में रन नहीं बनाएंगे विराट-धवन और रोहित शर्मा!
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...