Eng vs WI: वेस्टइंडीज पर कायम रहेगा इंग्लैंड का दबदबा या कैरेबियाई टीम करेगी पलटवार

पिछले दस सालों में खेले गए 19 मैचों में कैरेबियाई टीम केवल तीन मैच ही इंग्लैंड को मात दे पाई है.

News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 9:34 PM IST
Eng vs WI: वेस्टइंडीज पर कायम रहेगा इंग्लैंड का दबदबा या कैरेबियाई टीम करेगी पलटवार
पिछले दस साल में वेस्टइंडीज की टीम पर इंग्लैंड का दबदबा रहा है (AP)
News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 9:34 PM IST
आईसीसी वर्ल्ड कप में गुरुवार को मेजबान इंग्लैंड का सामना वेस्टइंडीज से होगा. उलटफेर में माहिर वेस्टइंडीज का सामना करते हुए इंग्लैंड किसी भी तरह की ढिलायी नहीं देगा. यह दोनों टीमों का टूर्नामेंट में पाचवां मैच है जो रोज बाउल साउथ थैंप्टन में खेला जाएगा.

वर्ल्ड कप के प्रबल दावेदार मानी जा रही मेजबान टीम ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराया था. हालांकि इसके बाद उम्मीदों से परे पाकिस्तान ने इंग्लैंड को मात दी. हालांकि इस हार के बाद इंग्लैंड ने शानदार वापसी करते हुए बांग्लादेश को मात दी. अब वह अपने इस जीत के सिलसिले को कायम रखना चाहेगी.



इंग्लैंड को पाकिस्तान से हार के बाद खुद के अंदर झांकने का मौका मिला और उसने बांग्लादेश के खिलाफ हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करके बड़ी जीत दर्ज की. इन दोनों टीमों के बीच जो 101 वनडे खेले गए हैं उनमें 51 में इंग्लैंड और 44 में वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की है. पिछले दस सालों में खेले गए 19 मैचों में कैरेबियाई टीम केवल तीन मैच ही इंग्लैंड को मात दे पाई है. इंग्लैंड ने इनमें से 14 मैच में जीत दर्ज की है.

विकेट का जश्न मनाते इंग्लैंड की टीम
इंग्लैंड ने अपने पिछले मैच में बांग्लादेश को मात दी थी (ap)


इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने वेस्टइंडीज की विस्फोटक बल्लेबाजी

इंग्लैंड का मजबूत पक्ष उसकी बल्लेबाजी है. उसके शीर्ष सात बल्लेबाज अकेले दम पर मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं. बांग्लादेश के खिलाफ इस टीम ने बताया था कि क्यों यह बड़े स्कोर करने वाली टीम मानी जाती है. उस मैच में इंग्लैंड ने छह विकेट के नुकसान पर 386 रन बनाए थे. जेसन रॉय ने पिछले मैच में 153 रन बनाकर अपनी फॉर्म जाहिर की. जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर ने अर्धशतक जमाए. विंडीज के खिलाफ हालांकि हो सकता है कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़े क्योंकि विंडीज की गेंदबाजी फॉर्म में है.  कप्तान जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रैथवेट और आंद्रे रसेल के रूप में टीम के पास गेंदबाजी में अनुभव भी है.

जोफ्रा आर्चर पर होगी जिम्मेदारी
Loading...

वेस्टइंडीज की चिंता बल्लेबाजों को लेकर है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसके गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाज अच्छा खेल नहीं दिखा पाए. हांलाकि ओशाने थॉमस और शेल्डन कॉटरेल जैसे दो युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और अभी तक अपना प्रभाव छोड़ते आए हैं.

जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड की गेंदबाजी का प्रमुख हिस्सा हैं (ap)
जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड की गेंदबाजी का प्रमुख हिस्सा हैं (ap)


इंग्लैंड की कसी और सटीक गेंदबाजी के सामने हालांकि विंडीज के बल्लेबाजों का रन करना आसान नहीं होगा. खासकर जोफ्रा आर्चर के सामने. आर्चर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और अपनी शानदार लाइन, लैंग्थ और तेजी से विंडीज के लिए खतरा बने हुए हैं. आर्चर इसलिए और खतरनाक है कि वह विंडीज के बल्लेबाजों से अच्छी तरह वाकिफ हैं.  आर्चर के साथ मार्क वुड, लियाम प्लंकट और बेन स्टोक्स पर भी विंडीज की आक्रामक बल्लेबाजों को रोकने की करने की जिम्मेदारी होगी.

यह भी पढ़े-

मैच रद्द होने के बाद विराट कोहली ने शिखर धवन पर दी बड़ी खुशखबरी

भारत से मुकाबले को लेकर पाकिस्तानी कप्तान ने दिया बड़ा बयान

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...