भारत की बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद पाकिस्तान की सांसें अटकीं! सेमीफाइनल की जंग हुई रोमांचक

टीम इंडिया आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंच गई है, उसने बांग्लादेश को 28 रनों से हराकर अपनी जगह पक्की की

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 8:39 AM IST
भारत की बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद पाकिस्तान की सांसें अटकीं! सेमीफाइनल की जंग हुई रोमांचक
भारत की बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद सेमीफाइनल की जंग रोमांचक हो गई है. अब ऑस्ट्रेलिया और भारत सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. अब सिर्फ दो जगह खाली हैं.
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 8:39 AM IST
आईसीसी क्रिेकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी है. इंग्लैंड से हार के बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 28 रन से हरा दिया और वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई. भारत लगातार तीसरी बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा. भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुका है. लेकिन सेमीफाइनल में अब भी 2 जगह खाली हैं, जिनके लिए तीन टीमों के बीच जंग है. इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचने की होड़ में हैं. आइए आपको बताते हैं कि कौन सी टीम कैसे पहुंच सकती है सेमीफाइनल में?

न्यूजीलैंड ऐसे पहुंचेगा सेमीफाइनल में
इस मैच में न्यूजीलैंड ने 6 में से एक भी मैच नहीं गंवाया था लेकिन उसके बाद उसे पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया से मात मिली. इन दो हार के बाद उसका सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण बिगड़ गया. फिलहाल न्यूजीलैंड अब भी दो तरीके से सेमीफाइनल में जगह बना सकता है. पहला ऑप्शन ये है कि वो इंग्लैंड को हरा दे. अगर न्यूजीलैंड को इंग्लैंड से हार मिलती है तो इसके बाद उसे पाकिस्तान की बांग्लादेश के खिलाफ हार ही अंतिम 4 में जगह दिला सकता है.

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम


इंग्लैंड ऐसे पहुंचेगा सेमीफाइनल में
मेजबान इंग्लैंड को इस टूर्नामेंट की सबसे ताकतवर टीम बताया जा रहा था लेकिन अब उसे ही सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पापड़ बेलने पड़ रहे हैं. इंग्लैंड को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे न्यूजीलैंड को हराना होगा. अगर उसे हार मिलती है तो पाकिस्तान की बांग्लादेश के हार उसे सेमीफाइनल में जगह दिलाएगी.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम

Loading...

पाकिस्तान का सेमीफाइनल सूत्र
पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे जीत के साथ-साथ इंग्लैंड की हार की दुआ भी करनी होगी. पाकिस्तान को अपना अगला मैच बांग्लादेश से खेलना है जिसमें उसे हर हाल में जीत हासिल करनी होगी. इसके अलावा उसके लिए इंग्लैंड की हार भी जरूरी होगी. इंग्लैंड को अपना आखिरी मैच न्यूजीलैंड से बुधवार को खेलना है.

मोहम्‍मद शमी पर पाकिस्‍तानी क्रिकेटर का विवादित बयान- वे मुस्लिम हैं, इंडियन है तो क्‍या

दिनेश कार्तिक टीम में देख बोले फैंस - बांग्लादेश को डाराने के लिए दिया है मौका
First published: July 3, 2019, 8:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...