अब गलत फैसले पर अंपायर से भिड़ गए रॉय, आउट देने के बाद मैदान छोड़ने से किया इनकार...दीं गालियां!

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका के अंपायर धर्मसेना के फैसले पर विवाद हो गया, जिसके बाद बीच मैदान पर इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय गुस्से में तमतमा गए

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 7:10 AM IST
अब गलत फैसले पर अंपायर से भिड़ गए रॉय, आउट देने के बाद मैदान छोड़ने से किया इनकार...दीं गालियां!
जेसन रॉय को अंपायर धर्मसेना ने दिया गलत आउट, हो गया 'बवाल'
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 7:10 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय ने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलियाई टीम के होश उड़ा दिए. जेसन रॉय ने सेमीफाइनल में 65 गेंदों में 85 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 5 छक्के और 9 चौके जड़े. हालांकि इंग्लैंड के इस तूफानी बल्लेबाज के आउट होने पर खासा विवाद हो गया. जेसन रॉय को अंपायर धर्मसेना ने कैच आउट दिया और इस फैसले के बाद वो अंपायरों से उलझ गए, यही नहीं जेसन रॉय पैवेलियन लौटते वक्त बेहद निराश और बड़बड़ाते हुए गए, जिसमें अंग्रेजी गालियों के शब्द भी थे. यही नहीं जेसन रॉय जब पैवेलियन के अंदर पहुंचे तो उन्होंने अपने दस्ताने भी फेंक दिए.

क्यों हुआ विवाद


घटना 20वें ओवर की है जब ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने जेसन रॉय के खिलाफ कैच आउट की अपील की. अंपायर धर्मसेना ने रॉय को आउट करार दिया. अंपायर के इस फैसले से रॉय भड़क गए और वो लेग अंपायर के पास मराय इरेसमस के पास गए. रॉय काफी देर तक अंपायरों से ये पूछते रहे कि आखिर उन्हें आउट क्यों दिया गया है. रॉय को जवाब मिला की गेंद ने उनके बल्ले को छुआ है.

रॉय पर आया विवादित फैसला


हालांकि जब रीप्ले देखा गया तो गेंद और बल्ले का संपर्क ही नहीं हुआ था. गेंद काफी दूर से गई थी. जेसन रॉय रिव्यू भी नहीं ले सकते थे क्योंकि इकलौता रिव्यू उनके पार्टनर जॉनी बेयरस्टो इस्तेमाल कर चुके थे. इसके बाद रॉय को पैवेलियन की राह पकड़नी पड़ी और वो शतक से चूक गए.

रॉय की तूफानी बल्लेबाजी

जेसन रॉय ने 50 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद उन्होंने अपना गीयर बदलते हुए तूफानी बल्लेबाजी शुरू कर दी. रॉय ने स्मिथ के एक ही ओवर में 21 रन ठोक दिए, जिसमें उन्होंने लगातार तीन छक्के भी जड़े. रॉय की इस तूफानी पारी के दम पर ही इंग्लैंड ने महज 32.1 ओवर में 224 के लक्ष्य को हासिल कर लिया. इंग्लैंड ने 8 विकेट से मैच जीता और वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई.
Loading...

जडेजा के सामने नतमस्तक हुए संजय मांजरेकर, गलती मानते हुए कहा- उन्‍होंने अपने खेल से मेरी धज्जियां उड़ा दीं

स्टीव स्मिथ हुए धोनी की तरह रन आउट, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बावजूद उठे सवाल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...