World Cup: सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भिडेंगी न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें

अंकतालिका में इंग्लैंड की टीम इस समय आठ मैचों में 10 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है जबकि न्यूजीलैंड की टीम इतने ही मैचों में 11 अंकों के साथ इंग्लैंड से एक स्थान ऊपर तीसरे नंबर पर है

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 6:00 AM IST
World Cup: सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भिडेंगी न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें
न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच बुधवार को मैच खेला जाएगा. (ap)
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 6:00 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में बुधवार को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला सिर्फ इन दोनों टीमों के लिए ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के लिए भी जरूरी है. इस मैच का निर्णय टूर्नामेंट में तीन टीमों के भविष्य का फैसला करेगा. इंग्लैंड की टीम अगर इस मैच को जीत जाती है तो उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बढ़ जाएगी. इंग्लैंड की टीम ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन इसके बाद श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के कारण उसे काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. इसके दबाव के बावजूद उन्होंने टूर्नामेंट में अजेय रही भारतीय टीम को पहली हार दी. भारत को हराने के बाद उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ होगा. वहीं, न्यूजीलैंड को पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मात दी है.

eng vs nz, joe root, england, new zealand, kane williamson, pakistan, icc cricket world cup 2019
इंग्लैंड रिवरसाइड मैदान पर न्यूजीलैंड का सामना करेगा.


दोनों टीमों के लिए अहम है मैच 

विश्व कप 2019 में लगातार खराब प्रदर्शन के बाद 30 जून को भारत से जीत के बाद मेज़बान इंग्लैंड में थोड़ा आत्मविश्वास जागा है. अब इंग्लैंड की टीम बुधवार को डरहम में होने वाले न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच के लिए तैयार लग रही है. दूसरी तरफ न्यूज़ीलैंड जिसको पिछले दो मैच में हार मिली है उन्हें थोड़ा सावधनी से खेलना पड़ेगा क्योंकि दोनों के लिए ही सेमीफाइनल का टिकट दांव पर होगा. इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने भारत की मजबूत गेंदबाजी के खिलाफ टीम को बेहतरीन शुरुआत दी. बेयरस्टो के बेहतरीन शतक की मदद से इंग्लैंड ने 338 रनों का विशाल स्कोर बनाया था. बल्लेबाजी के अलावा टीम ने गेंदबाजी विभाग में भी अच्छा प्रदर्शन किया और भारत को पांच विकेट पर 306 रनों पर रोक दिया.

अंकतालिका में इंग्लैंड की टीम इस समय आठ मैचों में 10 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है जबकि न्यूजीलैंड की टीम इतने ही मैचों में 11 अंकों के साथ इंग्लैंड से एक स्थान ऊपर तीसरे नंबर पर है. न्यूजीलैंड को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. दोनों मैचों में टीम की बल्लेबाजी सही नहीं रही थी और अब वे इंग्लैंड के खिलाफ मैच में इसमें सुधार करना चाहेंगे. कप्तान केन विलियम्सन को अपने विस्फोटक बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जो उन्होंने 2015 के वर्ल्ड कप में किया था. गेंदबाजी में तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक ली थी और टीम को अब उनसे इंग्लैंड के खिलाफ भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

मोहम्‍मद शमी पर पाकिस्‍तानी क्रिकेटर का विवादित बयान- वे मुस्लिम हैं, इंडियन है तो क्‍या

दिनेश कार्तिक टीम में देख बोले फैंस - बांग्लादेश को डाराने के लिए दिया है मौका
First published: July 3, 2019, 5:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...