कैंसर से हो गई इस क्रिकेटर की बेटी की मौत, अब उसके लिए जीतना चाहता है वर्ल्ड कप

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में पाकिस्तान अपना दूसरा मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेल रहा है, पहले मैच में उसे वेस्टइंडीज के हाथों 7 विकेट से करारी हार मिली थी.

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 3:47 PM IST
कैंसर से हो गई इस क्रिकेटर की बेटी की मौत, अब उसके लिए जीतना चाहता है वर्ल्ड कप
कैंसर से हो गई इस क्रिकेटर की बेटी की मौत, अब उसके लिए जीतना चाहता है वर्ल्ड कप
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 3:47 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में अपने पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान को वेस्टइंडीज से करारी हार का सामना करना पड़ा था. अपने दूसरे मुकाबले के लिए पाकिस्तानी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव किए.

पाकिस्तान ने अपनी टीम में अनुभवी शोएब मलिक और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज आसिफ अली को चुना. ये दोनों ही खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेले थे और इन दोनों की ही कमी पाकिस्तान को खूब खली थी.

आपको बता दें आसिफ अली वही बल्लेबाज हैं जिनकी 19 महीने की बेटी का हाल ही में इंतकाल हुआ है. उनकी मासूम बेटी को कैंसर था और इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान वो गुजर गई. अपनी बेटी की मौत के बाद आसिफ अली पाकिस्तान लौटे और उसी दिन उनका वर्ल्ड कप टीम में सेलेक्शन भी हुआ.

अपनी बेटी की मौत के बावजूद आसिफ अली ने वर्ल्ड कप में खेलने का फैसला किया और वो अब उसी के लिए पाकिस्तान को वर्ल्ड कप जिताना चाहते हैं.

आसिफ अली


आपको बता दें आसिफ अली बेहद ही आक्रामक बल्लेबाज हैं. वो मिडिल ऑर्डर में तेज-तर्रार पारियों के लिए जाने जाते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में आसिफ ने 4 मैचों में 142 रन बनाए. उनका औसत 35.50 रहा. साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 131.48 रहा, जो एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के लिए बेहद शानदार है. आसिफ अली को पाकिस्तानी टीम में फिनिशर का रोल दिया गया है.

क्रिस वोक्स

Loading...

इंग्लैंड की पहले गेंदबाजी

आपको बता दें वर्ल्ड कप के छठे मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने पाकिस्तान के साथ सोमवार को ट्रेंट ब्रिज में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. इंग्लैंड ने लियाम प्लंकेट की जगह मार्क वुड को टीम में चुना. पाकिस्तान ने इमाद वसीम और हारिस सोहेल को टीम से बाहर किया.
टीमें :


इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, ऑयन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद और मार्क वुड.

पाकिस्तान : फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान), शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज और मोहमद आमिर.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 3:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...