ICC Cricket World Cup 2019: क्रिस वोक्स ने पकड़ा बेमिसाल कैच, पाकिस्तानी बल्लेबाज ने गुस्से से पटका बैट!

इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने पाकिस्तान के बल्लेबाज इमाम उल हक का हैरतअंगेज कैच लपका

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 5:17 PM IST
ICC Cricket World Cup 2019: क्रिस वोक्स ने पकड़ा बेमिसाल कैच, पाकिस्तानी बल्लेबाज ने गुस्से से पटका बैट!
क्रिस वोक्स ने पकड़ा बेमिसाल कैच, पाकिस्तानी टीम के उड़े 'होश'
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 5:17 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड को जीत का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है और इसकी वजह सिर्फ उसकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी नहीं है. बल्कि इसके पीछे उसकी फील्डिंग भी एक बड़ी वजह है. पाकिस्तान के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे वर्ल्ड कप लीग मैच में इंग्लैंड ने अपनी जबर्दस्त फील्डिंग का प्रदर्शन किया. मैच के 21वें ओवर में उसके ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने बेहतरीन कैच लपका, जिसे देख सभी हैरान रह गए.

वोक्स ने इमाम उल हक का कैच लपका
इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने 21वें ओवर में मोइन अली को अटैक पर लगाया और उनकी पहली गेंद पर इमाम उल हक ने कवर्स की दिशा में हवा में शॉट खेला. इसी बीच लॉन्ग ऑफ बाउंड्री पर खड़े क्रिस वोक्स तेजी से अपनी दांई ओर दौड़े और उन्होंने जबर्दस्त डाइव लगाकर बेहतरीन कैच लपका. वोक्स की इस कैच की वजह से इमाम उल हक अपने अर्धशतक से चूक गए और 44 रन बनाकर आउट हुए. आउट होने के बाद इमाम उल हक गुस्से में बैट भी जमीन पर मारा.  यहां देखें वीडियो

रॉय ने छोड़ा आसान कैच

वैसे क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स ने इस टूर्नामेंट में जबर्दस्त कैच लपके हैं लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के ही ओपनर जेस रॉय से एक आसान सा कैच छूट गया. उन्होंने 25वें ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद हफीज का कैच छोड़ा. कैच छूटने के बाद जेसन रॉय बौखला गए और उन्होंने गुस्से में गेंद फेंकी.

इंग्लैंड की टीम


फखर-इमाम ने दी अच्छी शुरुआत
Loading...

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम को इमाम उल हक और फखर जमां ने तेज शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की. इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले 10 ओवर में 69 रन जोड़े जो इस वर्ल्ड कप में किसी भी टीम का पहले 10 ओवर में सबसे अच्छा प्रदर्शन है. यही नहीं पाकिस्तान इस टूर्नामेंट की पहली टीम है जिसने पावरप्ले के 10 ओवरों में विकेट नहीं गंवाया.

इमाम उल हक


इंग्लैंड की पहले गेंदबाजी
आपको बता दें वर्ल्ड कप के छठे मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने पाकिस्तान के साथ सोमवार को ट्रेंट ब्रिज में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. इंग्लैंड ने लियाम प्लंकेट की जगह मार्क वुड को टीम में चुना. पाकिस्तान ने इमाद वसीम और हारिस सोहेल को टीम से बाहर किया.
टीमें :

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, ऑयन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद और मार्क वुड.

पाकिस्तान : फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान), शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज और मोहमद आमिर.

ICC Cricket World Cup 2019: पिच अच्छी नहीं होगी तो इंग्लैंड में रन नहीं बनाएंगे विराट-धवन और रोहित शर्मा!
इंग्‍लैंड के खिलाड़ी का खुलासा- गेंद से छेड़छाड़ करते थे
इंग्‍लैंड को बड़ी चोट, 42 साल का खिलाड़ी बना संकटमोचक


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 5:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...