ICC Cricket World Cup 2019: इंग्‍लैंड और साउथ अफ्रीका के ये 6 खिलाड़ी बाजी पलटने में हैं माहिर

इंग्‍लैंड और साउथ अफ्रीका के छह खिलाड़ि‍यों ने अपने दमदार प्रदर्शन से तहलका मचाया हुआ है.

News18Hindi
Updated: May 30, 2019, 1:03 PM IST
ICC Cricket World Cup 2019: इंग्‍लैंड और साउथ अफ्रीका के ये 6 खिलाड़ी बाजी पलटने में हैं माहिर
इंग्‍लैंड बनाम साउथ अफ्रीका मैच से होगा विश्‍व कप का आगाज.(PTI)
News18Hindi
Updated: May 30, 2019, 1:03 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में क्रिकेट के तमाम दिग्‍गज मैच में 500 रन बनने की भविष्‍यवाणी कर रहे हैं. यही नहीं, टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को भी लगता है कि इंग्‍लैंड टीम इस बार 500 का स्‍कोर बनाने वाली पहली टीम बन सकती है. अगर इंग्‍लैंड टीम ऐसा करती है तो इसमें कप्‍तान ऑयन मॉर्गन के अलावा जो रूट का अहम योगदान रहने वाला है.

हालांकि साउथ अफ्रीका भी ऐसी टीम है जो विश्‍व कप में 500 से ज्‍यादा का स्‍कोर बनाने या फिर उसे चेज करने का दम रखती है. लेकिन हम यहां विश्‍व कप 2019 के पहले मैच में भिड़ने वाली इंग्‍लैंड और साउथ अफ्रीका के छह खिलाड़ि‍यों पर नजर डाल रहे हैं, जिन्‍होंने पिछले विश्‍व कप के बाद से क्रिकेट की दुनिया में अपने दमदार प्रदर्शन की वजह से तहलका मचाया हुआ है. सच कहा जाए तो ये खिलाड़ी विरोधी टीमों के लिए चुनौती बनते रहे हैं और बाजी पलटने में माहिर हो चले हैं.

ऑयन मॉर्गन (इंग्‍लैंड)
इंग्‍लैंड के इस धाकड़ बल्‍लेबाज़ और कप्‍तान ने विश्‍व कप 2015 के बाद से जबर्दस्‍त प्रदर्शन किया है. उन्‍होंने अब तक 81 वनडे मैच खेलते हुए 3039 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 5 शतक भी जमाए हैं. यकीनन साउथ अफ्रीका के लिए वह चुनौती बन सकते हैं. मॉर्गन बतौर कप्तान रन बनाते हैं तो टीम के युवा खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ेगा और वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

ऑयन मॉर्गन और जो रूट हैं दमदार बल्‍लेबाज़. (PTI)


जो रूट (इंग्‍लैंड)
अपने बेहतरीन खेल की वजह से जो रूट इंग्लिश टीम की असली ताकत माने जाते हैं. मजेदार बात ये है कि रूट की बैटिंग की सबसे बड़ी ताकत यह है कि वह बड़े शॉट्स लगाने के साथ दौड़कर रन बनाने में भी गुरेज नहीं करते हैं. पिछले चार साल में रूट ने 78 मैचों की 74 पारियों में 3498 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्‍ले से 10 शतक भी निकले हैं.
Loading...

क्विंटन डी कॉक हैं साउथ अफ्रीका के सबसे सफल खिलाड़ी. (AP)


क्विंटन डी कॉक (साउथ अफ्रीका)
विश्‍व कप 2015 के बाद से साउथ अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक स्‍टार बल्‍लेबाज साबित हुए हैं. उन्‍होंने 62 मैचों में 2971 रन ठोके हैं और इस दौरान उनके बल्‍ले से आठ श‍तक निकले हैं. सच कहा जाए तो वह इन दिनों जबर्दस्‍त फॉर्म चल रहे हैं और मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए उन्‍होंने विरोधी गेंदबाजों के खूब छक्‍के छुड़ाए हैं.

आदिल राशिद ने पिछले चार साल में लिए 129 विकेट.(PTI)


आदिल राशिद (इंग्‍लैंड)
इंग्‍लैंड के धाकड़ स्पिनर आदिल राशिद ने 2015 विश्‍व कप के बाद से 83 मैचों में 29.68 के औसत से सबसे अधिक 129 शिकार किए हैं. सच कहा जाए तो इस वक्‍त इंग्‍लैंड टीम अगर आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर 1 है तो उसमें राशिद का अहम योगदान है.

कगिसो रबाडा का खौफ दुनियाभर के बल्‍लेबाजों ने झेला है.(PTI)


कगिसो रबाडा (साउथ अफ्रीका)
आईसीसी क्रिकेट विश्‍व कप 2015 के कुछ महीने बाद वनडे क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले साउथ अफ्रीका तेज गेंदबाज़ कगिसो रबाडा का खौफ दुनियाभर के बल्‍लेबाजों ने झेला है. उन्‍होंने अब तक 66 मैचों में 26.43 के औसत से 106 शिकार किए हैं. मौजूदा विश्‍व कप में वह टीम के अहम गेंदबाज़ साबित हो सकते हैं.

इमरान ताहिर का बल्‍लेबाजों पर बरपा है कहर.(PTI)


इमरान ताहिर ( साउथ अफ्रीका)
विश्‍व कप 2015 के बाद से साउथ अफ्रीका के सबसे अनुभवी स्पिनर इमरान ताहिर का भी बल्‍लेबाजों पर कहर बरपा है. उन्‍होंने 59 मैचों में 92 शिकार किए हैं. जबकि इस दौरान उनका औसत 27.03 रहा है.



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: May 30, 2019, 12:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...