भारत से हार के बाद पाकिस्तान टीम को बैन करने की मांग, कोच-सेलेक्शन कमेटी का हटना तय!

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान को भारत से 89 रनों की हार का सामना करना पड़ा

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 8:26 AM IST
भारत से हार के बाद पाकिस्तान टीम को बैन करने की मांग, कोच-सेलेक्शन कमेटी का हटना तय!
भारत से हार के बाद पाकिस्तान टीम को बैन करने की मांग
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 8:26 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ हार का साइडइफेक्ट झेलना पड़ रहा है. एक ओर फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स सरफराज अहमद की टीम पर सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं वहीं अब खबर आ रही है कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पाकिस्तानी टीम के खिलाफ सिविल कोर्ट में अर्जी दाखिल हो गई है

गुजरांवाला सिविल कोर्ट में दाखिल इस अर्जी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग की है. अर्जी दायर करने वाले शख्स ने इंजमाम उल हक की अध्यक्षता वाली सेलेक्शन कमेटी को भी तुरंत भंग करने की मांग की है.



पीसीबी को मिला समन
इस अर्जी के जवाब में गुजरांवाला सिविल कोर्ट ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों को समन भेज दिया है. जियो न्यूज के मुताबिक भारत के खिलाफ हार के बाद पीसीबी गवर्निंग बोर्ड टीम मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव कर सकता है. पीसीबी गवर्निंग बोर्ड की ये बैठक बुधवार को लाहौर में होने वाली है.

पाकिस्तान की टीम


न्यूज रिपोर्ट्स की मानें तो पीसीबी टीम मैनेजमेंट के कई सदस्यों हो हटा सकता है, जिसमें कोच और सेलेक्टर्स भी शामिल हैं. पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर, टीम मैनेजर तलात अली और बॉलिंग कोच अजहर महमूद को हटाया जा सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सेलेक्शन कमेटी को भी बर्खास्त किया जा सकता है. पीसीबी गवर्निंग बोर्ड की बैठक के लिए उसके मैनेजिंग डायरेक्टर वसीम खान ने अपना विदेश दौरा भी आधा छोड़ दिया है. वो बुधवार को लाहौर की बैठक में शामिल होंगे.

पाकिस्तान को मिली थी करारी हार
Loading...

पाकिस्तान की टीम को वर्ल्ड कप के सबसे हाई वोल्टेज मुकाबले में चिर प्रतिद्वंदी भारत से हार का सामना करना पड़ा था. मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोल्ड स्टेडियम में हुए इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 80 रन से मात दी थी. बारिश से बाधित मैच में डर्कवर्थ लुईस के आधार पर पाक को 30 गेंदों पर जीत के लिए 136 रन का लक्ष्य दिया गया था. पाकिस्तान की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...