लाइव टीवी

रमजान के महीने में क्रिकेट वर्ल्‍ड कप होने से खुश है ये खिलाड़ी, बताए ये फायदे

News18Hindi
Updated: May 27, 2019, 7:14 PM IST
रमजान के महीने में क्रिकेट वर्ल्‍ड कप होने से खुश है ये खिलाड़ी, बताए ये फायदे
हाशिम अमला.

अमला 2012 में रमजान के दौरान इंग्लैंड में थे तब टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया.

  • Share this:
दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला ने रमजान के दौरान आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के आयोजन पर खुशी जताई है. उनका कहना है कि रोजे रखने से मानसिक और आध्यात्मिक कसरत हो जाती है. अमला ने आईसीसी की वेबसाइट से कहा, ‘इससे मुझे अनुकूलन में मदद मिलती है. मैं हमेशा रोजे रखता रहा हूं. यह साल का सबसे अच्छा महीना है. मुझे लगता है कि इससे अच्छी मानसिक और अध्यात्मिक कसरत हो जाती है.’

अमला 2012 में भी रमजान के दौरान इंग्लैंड में थे जब टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया.

अमला ने ठोकी दावेदारी
इसी बीच अमला ने रविवार को वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ अभ्‍यास मैच में अर्धशतक लगाकर वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी दावेदारी को बल दिया. उन्‍होंने दोनों अभ्‍यास मैचों में फिफ्टी लगाई है. दक्षिण अफ्रीकी टीम के पास ऐडन मार्करम और क्विंटन डीकॉक के रूप में दो सलामी बल्‍लेबाज मौजूद है. ऐसे में अमला की जगह पर खतरा है. लेकिन अमला ने अपनी हालिया फॉर्म से टीम मैनेजमेंट की सिरदर्दी बढ़ा दी है.



hashim amla, icc cricket world cup 2019, south africa cricket, ramadan, hashim amla ramzan fast, हाशिम अमला, रमजान, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 ंंंंउस
दक्षिण अफ्रीका के बल्‍लेबाज हाशिम अमला.




वनडे के लिए टी20 टूर्नामेंट में नहीं खेले
उन्‍होंने कहा, 'रन बनाना हमेशा अहम होता है. मैं अंतिम एकादश में रहूं या न रहूं. मैं जो कर सकता हूं, वह करता हूं और इसके बाद जो होता है वह टीम की भलाई के लिए होता है.’ उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीका के घरेलू टी20 टूर्नामेंट में भी हिस्‍सा नहीं लिया था.

इस बारे में अमला ने कहा, ‘टी20 क्रिकेट वनडे से अलग है. मैंने बल्लेबाजी कोच डेल बेंकेंस्टेन के साथ दो सप्ताह अभ्यास किया ताकि वनडे क्रिकेट के अनुकूल खुद को ढाल सकूं.'

यह भी पढ़ें-

सचिन बोले- चाहता हूं बेटा अर्जुन तेंदुलकर अच्‍छा प्रदर्शन करे

गौतम गंभीर पर शाहिद अफरीदी का हमला, कहा- अक्ल नहीं है फिर भी लोगों ने उन्हें वोट दिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 27, 2019, 6:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading