ICC World Cup 2019 : शोएब मलिक के बाद इस दिग्‍गज ने की संन्यास की घोषणा

इमरान ताहिर शनिवार को आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के अंतिम ग्रुप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साउथ अफ्रीका टीम की ओर से उतरेंगे.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 8:34 AM IST
ICC World Cup 2019 : शोएब मलिक के बाद इस दिग्‍गज ने की संन्यास की घोषणा
इमरान ताहिर ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है.
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 8:34 AM IST
विश्व कप जैसे-जैसे अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच रहा है, खिलाड़ियों के संन्यास लेने का सिलसिला भी आगे बढ़ रहा है. पहले पाकिस्तान के शोएब मलिक के शुक्रवार को क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कह दिया और अब साउथ अफ्रीका के दिग्‍गज गेंदबाज इमरान ताहिर ने भी संन्यास की घोषणा कर दी है.

विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम ग्रुप मैच उनके इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट का आखिरी मैच होगा. पाकिस्‍तान में जन्में इमरान का यह 107वां मैच होगा.

दुनिया के बेहतरीन लेग स्पिनर में शुमार इमरान ने ट‍्वीट करके अपने संन्यास की घोषणा की. उन्होंने लिखा कि एक टीम की तरह हम भी अच्छे से विश्व कप से विदा होना चाहते हैं. वह इस समय काफी भावुक हैं. इस मैच से वनडे क्रिकेट को विदा कहना उनके लिए काफी मुश्किल हो रहा है.




ताहिर ने करियर के शुरुआती दिनों के दौरान अपने साथ खड़े होने वाले लोगों का शुक्रिया अदा किया. साथ ही उन्होंने साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड को अपना सपना साकार करने के लिए खासतौर पर शुक्रिया कहा.

इमरान ताहिर

Loading...

ताहिर ने कहा कि वह अपनी टीम को लेकर कतई चिंतित नहीं हैं, क्योंकि कई युवा खिलाड़ी आ रहे हैं. ताहिर ने फरवरी 2011 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया.

अपने वनडे करियर का आखिरी मुकाबला खेलने से पहले जब ताहिर मैदान पर गए तो टीम के साथियों में उन्हें अलग ही तरह से विदाई दी. इस विश्व कप में ताहिर ऐसे स्पिनर हैं, जिसने विश्व कप में पहले मैच में पहला ओवर डाला हो और दूसरी ही गेंद पर विकेट चटका दिया. हालांकि साउथ अफ्रीका के लिए यह मुकाबला निराशजनक रहा.

शोएब मलिक ने अंतरराष्‍ट्रीय वनडे क्रिकेट से लिया संन्‍यास

जिससे दुनिया को डरा रहे थे वह खिलाड़ी पानी-तौलिए पकड़ाता रह गया, पाकिस्‍तान ने उसे खिलाया क्‍यों नहीं
First published: July 6, 2019, 8:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...