INDvSA: वर्ल्‍ड कप में दिखा हैरतअंगेज नजारा, अंपायर जवान और खिलाड़ी बूढ़ा

रबाडा-मौरिस की जोड़ी ने कई मौके बनाए लेकिन आज ऐसा लग रहा था मानो किस्‍मत उनके साथ नहीं है. कई मौकों पर गेंद फील्‍डर से दूर गिरी तो कई बार गेंद स्‍टंप व बल्‍ले के पास से सुरक्षित गुजर गई.

News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 11:00 PM IST
INDvSA: वर्ल्‍ड कप में दिखा हैरतअंगेज नजारा, अंपायर जवान और खिलाड़ी बूढ़ा
दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसी और इमरान ताहिर. (AP Photo/Alastair Grant)
News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 11:00 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के मैच में दोनों टीमों के गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम ने 9 विकेट पर 227 रन का स्‍कोर खड़ा किया. भारत की ओर से जबरदस्‍त गेंदबाजी हुई और पहले जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट निकाले. इसके बाद मिडिल ओवरों में युजवेंद्र चहल ने 4 विकेट निकालकर दक्षिण अफ्रीका की वापसी की उम्मीदों को भी तोड़ दिया. प्रोटीयाज टीम की ओर से क्रिस मौरिस ने सबसे ज्‍यादा 42 रन बनाए. यह उनकी पारी का कमाल ही था कि दक्षिण अफ्रीका लड़ने लायक स्‍कोर तक पहुंचा.

फाफ डु प्‍लेसी ने रन बचाने के लिए उतरने पर इमरान ताहिर को पहले ओवर में गेंद थमा दी. ताहिर की गेंदबाजी के वक्‍त एक हैरतअंगेज नजारा देखने को मिला. ताहिर की उम्र 40 साल है और वह अपना आखिरी मैच खेल रहे हैं. वहीं उस समय गेंदबाजी एंड पर अंपायर माइकल गॉफ खड़े थे. गॉफ की उम्र 39 साल है. ऐसे में खिलाड़ी अंपायर से भी ज्‍यादा उम्रदराज है. ऐसा अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के मैदान में पहले शायद ही कभी देखा गया हो.

icc cricket world cup 2019, india vs south africa, imran tahir, imran tahir age, michael gough age, umpire michael gough, इमरान ताहिर, माइकल गॉफ, क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019
अंपायर माइकल गॉफ और इमरान ताहिर.


कमेंटेटर मार्क निकोलस ने इस बात का जिक्र कमेंट्री के दौरान किया. उन्‍होंने कहा, 'वर्ल्‍ड कप के इतिहास में ऐसा ज्‍यादातर नहीं होता. अंपायर माइकल गॉफ(39) इमरान ताहिर से छोटे हैं.'

इसके बाद गेंदबाजी में दक्षिण अफ्रीका ने पूरी जान लगा दी. तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और क्रिस मौरिस ने जबरदस्‍त गेंदबाजी की. दोनों की कहर बरपाती गेंदबाजी के आगे भारतीय सलामी जोड़ी रन बनाने को तरस गई. रबाडा-मौरिस की जोड़ी ने कई मौके बनाए लेकिन आज ऐसा लग रहा था मानो किस्‍मत उनके साथ नहीं है. कई मौकों पर गेंद फील्‍डर से दूर गिरी तो कई बार गेंद स्‍टंप व बल्‍ले के पास से सुरक्षित गुजर गई. रोहित शर्मा ने इन मौकों का पूरा फायदा उठाया और शतक ठोककर भारत को वर्ल्‍ड कप 2019 की पहली जीत दिला दी.

डीकॉक ने एक हाथ से पकड़ा कोहली का जादुई कैच, देखें वीडियो

INDvSA: रोहित शर्मा ने ठोका कमाल का शतक, रचा इतिहास
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 5, 2019, 10:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...