ICC Cricket World Cup 2019: वॉर्म-अप मैच में मिली करारी हार, टीम इंडिया पर खड़े हुए 'सवाल'

वॉर्मअप मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 6 विकेट से हरा दिया, कीवी टीम की ओर से विलियमसन और टेलर ने अर्धशतकीय पारियां खेली

News18Hindi
Updated: May 26, 2019, 7:31 AM IST
ICC Cricket World Cup 2019: वॉर्म-अप मैच में मिली करारी हार, टीम इंडिया पर खड़े हुए 'सवाल'
वॉर्मअप मैच में टीम इंडिया बुरी तरह 'फ्लॉप'
News18Hindi
Updated: May 26, 2019, 7:31 AM IST
ICC Cricket World Cup 2019 में भारत का अभियान करारे झटके के साथ शुरू हुआ है. भारत ने लंदन में खेला अपना पहला वॉर्मअप मैच एकतरफा अंदाज में 6 विकेट से गंवा दिया. न्यूजीलैंड ने पहले भारत को 39.2 ओवर में 179 रन पर समेटा और फिर इसके बाद उसने लक्ष्य को बड़ी आसानी से 37.1 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड की जीत के हीरो रॉस टेलर और केन विलियमसन रहे. टेलर ने 71 और विलियमसन ने 69 रनों की पारी खेली. भारत के लिए बुमराह, पंड्या, चहल और जडेजा ने 1-1 विकेट लिया.

वॉर्म-अप मैच में भारतीय बल्लेबाजी फ्लॉप
मौजूदा वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के बाद भारत को जीत का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है. भारतीय टीम है भी मजबूत, खासकर उसकी बल्लेबाजी काफी जानदार है, लेकिन वॉर्मअप मैच में कुछ और ही देखने को मिला. रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली और धोनी जैसे जबर्दस्त खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम कीवी गेंदबाजी के आगे ताश के पत्तों की तरह ढह गई. रोहित शर्मा सिर्फ 6 गेंद तक क्रीज पर टिक पाए. ट्रेंट बोल्ट की अंदर आती गेंद ने उन्हें LBW आउट कर दिया. धवन ने 7 गेंद खेली और उनके खाते में भी दो ही रन आए.

नंबर 4 पर टीम इंडिया ने के एल राहुल को खिलाया. हमेशा की तरह वो इस पोजिशन पर एक बार फिर नाकाम साबित हुए. के एल राहुल को भी ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया. ट्रेंट बोल्ट की अतिरिक्त उछाल वाली गेंद ने टीम इंडिया के इस बल्लेबाज के बैट का अंदरूनी किनारा लिया और गेंद सीधे विकेट पर जा लगी. भारत को सबसे बड़ा झटका लगा 11वें ओवर में, जब कप्तान विराट कोहली भी बोल्ड हो गए. विराट कोहली को कॉलिन ड्री ग्रान्होम ने इन स्विंग पर बोल्ड किया. विराट इस गेंद को देख हैरान से रह गए. हालांकि विराट ने आउट होने से पहले 24 गेंदों में 18 रन बनाए. उनके बल्ले से तीन चौके भी निकले.

टीम इंडिया के बल्लेबाज फ्लॉप


मिडिल ऑर्डर भी फ्लॉप
भारत का मिडिल ऑर्डर भी कीवी टीम के आगे टिक नहीं सका. धोनी और पंड्या कुछ देर तक क्रीज पर टिके लेकिन वो भारत को संकट से उबार नहीं पाए. धोनी ने 42 गेंदों में 17 रन बनाए. पंड्या ने 30 रन बनाए और दिनेश कार्तिक तो 4 ही रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. वो तो 8वें नंबर पर उतरकर जडेजा ने 50 गेंदों में 54 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को किसी तरह 150 के पार पहुंचाया. अगर जडेजा नहीं चलते तो खेल 120 रनों के आसपास ही खत्म हो जाता.
बुमराह के अलावा दूसरे गेंदबाज बेअसर
भारत की बल्लेबाजी फ्लॉप रही तो गेंदबाजी में कुछ दम नहीं दिखा. जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 2 मेडन फेंके, उन्होंने 2 रन देकर एक विकेट लिया, लेकिन उनके अलावा दूसरे गेंदबाज कुछ नहीं कर पाए. पंड्या और चहल को विकेट तो मिला लेकिन वो महंगे साबित हुए. कुलदीप यादव ने ज्यादा रन तो नहीं दिए लेकिन उनकी फिरकी किसी कीवी बल्लेबाज को परेशान करती नहीं दिखी.

फील्डिंग भी खराब
वॉर्मअप मैच में भारत की फील्डिंग भी खराब रही. दिनेश कार्तिक ने विलियमसन का कैच छोड़ा तो वहीं हार्दिक पंड्या ने खराब थ्रो फेंक रॉस टेलर को रन आउट करने का मौका गंवाया. ऐसे में साफ है टीम इंडिया को जल्द से जल्द अपने प्रदर्शन के स्तर को उठाना होगा नहीं तो वर्ल्ड कप अभियान को बड़ा झटका लगना तय समझिए.

वर्ल्‍ड कप से पहले इंग्‍लैंड के साथ हुआ 'हादसा', ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेलेगा ये धाकड़ खिलाड़ी!
वर्ल्ड कप से पहले कोहली का बड़ा बयान, शादी के बाद हुआ जिम्मेदार
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...