पहली जीत...बड़े आराम से, इन 5 वजहों से भारत को मिली शानदार जीत

भारत ने साउथ अफ्रीका को 227 रनों पर रोकने के बाद 47.3 ओवर में 6 विकेट से जीत हासिल की. भारत की जीत में रोहित शर्मा ने नाबाद 122 रन बनाए

News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 11:56 PM IST
पहली जीत...बड़े आराम से, इन 5 वजहों से भारत को मिली शानदार जीत
वर्ल्ड कप में भारत का जीत से आगाज, साउथ अफ्रीका को आसानी से दी 6 विकेट से मात
News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 11:56 PM IST
भारत ने वर्ल्ड कप में अपने पहले मैच में परफेक्ट जीत हासिल की. साउथैंप्टन के मैदान पर उसके गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. पहले टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 227 रनों पर रोका और उसके बाद लक्ष्य को 47.3 ओवर में हासिल कर लिया. मतलब पहले मैच में टीम इंडिया को जीत मिली बड़े आराम से. आइए आपको बता दें टीम इंडिया की जीत की पांच बड़ी वजह

रोहित शर्मा का शतक
साउथैंप्टन की मुश्किल पिच पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने गजब की बल्लेबाजी की. रोहित शर्मा ने 44 गेंदों पर 13 चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 122 रन बनाए. ये वर्ल्ड कप में उनका दूसरा शतक है. रोहित शर्मा ने मुश्किल पिच पर काफी धीमी बल्लेबाजी की.

रोहित शर्मा


उन्होंने 70 गेंद पर अर्धशतक लगाया. इसके बाद वो 128 गेंदों में शतक तक पहुंचे. रोहित शर्मा ने विराट कोहली के साथ 41 रन, के एल राहुल 85 और धोनी के साथ 74 रनों की अहम साझेदारियां की.

बुमराह ने दी गजब शुरुआत
टीम इंडिया ने मैच की पहली गेंद से साउथ अफ्रीका को अपने पंजे में दबोचा और इसकी सबसे बड़ी वजह रहे जसप्रीत बुमराह. दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अपनी शानदार लाइन और लेंथ से साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को परेशान किया. बुमराह ने अपने दूसरे ओवर में ही साउथ अफ्रीका के सबसे बड़े बल्लेबाज हाशिम अमला को रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया.
Loading...

बुमराह ने दी गजब शुरुआत


इसके बाद बुमराह ने डीकॉक का भी पत्ता साफ किया. बुमराह की शानदार आउट स्विंग पर डीकॉक 10 रन बनाकर आउट हो गए. बुमराह के इस स्पेल के बाद साउथ अफ्रीका पर दबाव पड़ा और वो इससे बाहर ही नहीं निकल सका.

युजवेंद्र चहल की फिरकी
मिडिल ओवर्स में युजवेंद्र चहल ने आते ही साउथ अफ्रीका को अपने जाल में फंसा लिया. चहल की उंगलियों के जादू के आगे साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज नाचने लगे. 20 ओवर में चहल ने 6 गेंदों के अंदर साउथ अफ्रीका के दो बल्लेबाजों को ढेर कर दिया. पहले चहल ने वैन डर दुसे को बोल्ड किया और उसके बाद साउथ अफ्रीकी कप्तान डुप्लेसी भी उनकी गजब लेग स्पिन पर बोल्ड हो गए.

युजवेंद्र चहल


चहल ने मिलर और फेलुकवायो का भी विकेट लेकर साउथ अफ्रीका की कमर तोड़ दी. पेसरों की मदद कर रही पिच पर चहल ने 10 ओवर में 51 रन देकर 4 विकेट लिए.

डेथ ओवर्स में भुवनेश्वर कुमार का जलवा
बुमराह ने शुरुआत दी, चहल ने मिडिल ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी की तो भुवनेश्वर कुमार ने डेथ ओवर्स में साउथ अफ्रीका का पत्ता साफ कर दिया. भुवी ने 50वें ओवर में महज 3 रन देकर दो विकेट लिए. उन्होंने 44 रन देकर 2 विकेट लिए.

शानदार फील्डिंग
टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में एक भी कैच नहीं छोड़ा. रोहित शर्मा और विराट कोहली ने स्लिप में गजब कैच पकड़े, वहीं एम एस धोनी ने अपनी स्टंपिंग का जादू दिखाय. कुल मिलाकर टीम इंडिया ने खेल के तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन कर साउथ अफ्रीका को पटखनी दी.

रबाडा की तूफानी बॉलिंग, धवन का बैट तोड़ा, आउट किया 

पंड्या की गेंद पर डु प्‍लेसी ने फेंका बल्‍ला, जानिए क्‍यों

Cricket World Cup: बुमराह का पहले ही मैच में तूफान, बरकरार रखा अपना यह कमाल का रिकॉर्ड

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 5, 2019, 11:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...