भारत-पाक मैच के टिकटों ने तोड़े रिकॉर्ड, दोबारा बेचने से हो रही बंपर कमाई

20 हजार क्षमता वाले ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में होने वाले इस मैच के टिकट विंडो खुलने के कुछ ही घंटों में बिक गए, लेकिन जिन लोगों ने उस समय टिकट खरीदा था, अब वे उन्हें बेचकर भारी मुनाफा कमा रहे हैं.

IANS
Updated: June 14, 2019, 6:26 PM IST
भारत-पाक मैच के टिकटों ने तोड़े रिकॉर्ड, दोबारा बेचने से हो रही बंपर कमाई
भारत के कप्‍तान विराट कोहली और पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद.
IANS
Updated: June 14, 2019, 6:26 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के टिकट की कीमतें रिकॉर्ड तोड़ रही हैं. यह मुकाबला मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रैफर्ड मैदान में रविवार को खेला जाएगा. 20 हजार क्षमता वाले ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में होने वाले इस मैच के टिकट विंडो खुलने के कुछ ही घंटों में बिक गए. जिन लोगों ने उस समय टिकट खरीदा था, अब वे उन्हें बेचकर भारी मुनाफा कमा रहे हैं.

समाचार एजेंसी आईएएनएस की खबर के अनुसार, टिकट की कीमतें 60 हजार रुपये तक पहुंच गई हैं. इंग्‍लैंड में कई ऐसी वेबसाइट हैं जो लोगों से टिकट लेकर रीसेल कर रही हैं. ऐसी ही एक वेबसाइट वियागोगो डॉट कॉम के अनुसार उसके पास करीब 480 टिकट दोबारा बिक्री के लिए आए और इनमें ब्रॉन्‍ज, सिल्‍वर, ब्रांज, गोल्ड और प्लेटिनम कैटेगरी के टिकट थे.



ब्रॉन्‍ज और सिल्‍वर कैटेगरी के सभी टिकट बिके
कंपनी ने बताया कि उसने ब्रॉन्‍ज और सिल्‍वर कैटेगरी के सभी टिकट बेच दिए हैं. इनके लिए लोगों ने 17 से लेकर 27 हजार रुपये तक खर्च किए. वेबसाइट के मुताबिक उसके पास गोल्ड कटेगरी के 58 और प्लेटिनम कटेगरी के 51 टिकट उपलब्ध हैं. इनकी कीमत 47 से 62 हजार रुपये तक है. वेबसाइट के मुताबिक खरीदे गए टिकटों के बदले खरीदार को ईमेल से कंफर्म किया जाएगा और साथ ही उसे यह भी बताया जाएगा कि टिकट कब और कैसे उसके पास पहुंचेगा.

वेबसाइट ने शर्तो में साफ कर दिया है कि वो एक मार्केटप्लेस है और हर मार्केटप्लेस पर टिकटों की कीमत उसकी फेस वैल्यू से अधिक हो सकती है. इसका टूर्नामेंट के आयोजकों द्वारा बेचे जा रहे टिकटों के आधिकारिक कीमत से कोई वास्ता नहीं है.

भारत-पाक मैच को लेकर रहता है क्रेज
वर्ल्‍ड कप में पाकिस्तान की टीम एक बार भी भारत को नहीं हरा पाई है. भारत ने उसे अब तक 6 बार हराया है. वहीं टीम इंडिया ने दो बार (1983 और 2011) और पाकिस्तान ने 1992 में इमरान खान के नेतृत्व में पहली बार यह खिताब जीता था. भारत और पाकिस्‍तान के बीच पिछले 6 साल से द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं हो रही है. दोनों देशों में चल रहे तनाव के चलते सिर्फ आईसीसी और एशियाई क्रिकेट काउंसिल के टूर्नामेंट में इनका मुकाबला होता है. ऐसे में दोनों के मैच की काफी डिमांड होती है.
Loading...

भारत के अन्य मैचों की टिकट की भी मांग
भारत के अफगानिस्तान और इंग्लैंड से मैचों के टिकट की भी काफी मांग है. अफगानिस्तान के साथ होने वाले मैच के टिकटों की रीसेल वैल्यू सात से 15 हजार रुपये के बीच में है जबकि मेजबान इंग्लैंड के साथ 30 जून को होने वाले मैच के लिए टिकटों की रीसेल वैल्यू 20 से 45 हजार रुपये के बीच रखी गई है.

भारत ने तीन में से दो मैच जीते हैं
मौजूदा विश्व कप में भारत ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं. उसे दो में जीत मिली है जबकि उसका एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. भारतीय टीम पांच अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है, जबकि पाकिस्तान ने चार मैच खेले हैं. उसे दो में हार और एक में जीत मिली है. उसका भी एक मैच रद्द हुआ है. यह टीम तीन अंकों के साथ आठवें स्थान पर है.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी खिलाड़ियों की ये गलती नहीं होगी माफ: एहसान मनी

INDvsPAK : टॉस की इस ट्रिक से मिलेगी पाकिस्तान के खिलाफ जीत!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...