• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • World Cup: दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, डेल स्टेन वर्ल्ड कप से बाहर

World Cup: दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, डेल स्टेन वर्ल्ड कप से बाहर

डेल स्टेन के करियर पर लगा प्रश्नचिन्ह.

डेल स्टेन के करियर पर लगा प्रश्नचिन्ह.

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज डेल स्‍टेन के दूसरे कंधे में भी लगी चोट. अब उनके करियर पर भी सवाल खड़ा हो गया है.

  • Share this:
    दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. वर्ल्‍ड कप 2019 में लगातार दो हार झेलने वाली दक्षिण अफ्रीका के लिए मुसीबतें कम नहीं हो रही है. भारत के खिलाफ मैच से एक दिन पहले स्टेन के दूसरे कंधे में भी चोट लग गई. अब वह न केवल बुधवार को भारत के खिलाफ होने वाले मैच से बाहर हो गए हैं, बल्कि वर्ल्ड कप भी नहीं खेल सकेंगे. इस चोट के बाद उनके करियर पर भी सवाल खड़े हो गए हैं. उनकी जगह दक्षिण अफ्रीकी टीम में ब्यूरोन हेंड्रिक्स को शामिल किया गया है. हेंड्रिक्‍स बांए हाथ के तेज गेंदबाज हैं.

    आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि निकट भविष्‍य में उनके खेलने की संभावना नहीं है. दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसी ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले मैच से पहले बताया था, 'जब टीम चुनी गई थी उस समय वह(स्‍टेन) लगभग 60 फीसदी फिट थे इसलिए हमें उनके साथ ऐसा होने की उम्‍मीद थी. लेकिन स्‍टेन के फिट होने पर हमारी गेंदबाजी काफी मजबूत होगी.'

    आईसीसी ने बताया कि पुरुष क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 की इवेंट टेक्‍नीकल कमिटी ने डेल स्‍टेन की जगह ब्‍यूरोन हेंड्रिक्‍स को शामिल किए जाने को मंजूरी दे दी है. इस कमिटी में ज्‍यॉफ अलार्डिस, कैंपबेल जेमीसन, स्‍टीव एलवर्दी, ऐलन फॉर्डहेम, हर्षा भोगले और कुमार संगकारा शामिल हैं.

    cricket, south africa, dale steyn, icc cricket world cup, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप, क्रिकेट, डेल स्टेन,
    डेल स्‍टेन लंबे समय से चोटों से जूझ रहे हैं.


    वर्ल्‍ड कप टीम में शामिल किए जाने के वक्‍त भी स्‍टेन कंधे की चोट से जूझ रहे थे लेकिन बाद में वे फिट करार दिए गए थे. आईपीएल 2019 में खेलते समय उनके कंधे में चोट लगी थी. पिछले कुछ सालों में वे काफी समय तक चोट से ही जूझ रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी पहले ही भारत के खिलाफ मैच से बाहर हो चुके हैं. एनगिडी को बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के चलते बाहर जाना पड़ा था.

    ICC World Cup : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले धोनी जड़ रहे लंबे-लंबे छक्के

    श्रीलंका में क्रिकेट की दीवानगी, बल्‍लेबाज को ओपनर बनाने के लिए पेड़ पर चढ़ा फैन

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज