पाकिस्तान से मिली करारी हार के बाद भी टीम इंडिया ने नहीं लिया सबक, 2 साल बाद फिर दोहराई गलती!

न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्मअप मैच में भारत के टॉप 3 बल्लेबाजों ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर विकेट गंवाए

News18Hindi
Updated: May 25, 2019, 7:16 PM IST
पाकिस्तान से मिली करारी हार के बाद भी टीम इंडिया ने नहीं लिया सबक, 2 साल बाद फिर दोहराई गलती!
पाकिस्तान से मिली करारी हार के बाद भी टीम इंडिया ने नहीं लिया सबक, 2 साल बाद फिर दोहराई गलती!
News18Hindi
Updated: May 25, 2019, 7:16 PM IST
ICC Cricket World Cup 2019 के वॉर्मअप मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा. टीम इंडिया के एक से बढ़कर एक बल्लेबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहद ही सस्ते में पैवेलियन लौट गए. धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, के एल राहुल, एम एस धोनी और हार्दिक पंड्या जैसे बल्लेबाजों भी लंदन की मुश्किल पिच पर टिक नहीं पाए. बड़ी बात ये है कि टीम इंडिया को एकबार फिर बाएं हाथ के गेंदबाज ने परेशान किया. ट्रेंट बोल्ट ने अपने पहले स्पेल में भारत के खिलाफ तीन विकेट झटके.

बोल्ट ने दिए 3 झटके
रोहित शर्मा सिर्फ 6 गेंद तक क्रीज पर टिक पाए और ट्रेंट बोल्ट की अंदर आती गेंद ने उन्हें LBW आउट कर दिया. रोहित ने रिव्यू लिया लेकिन वो गलत साबित हुए. इसके बाद ओपनर धवन भी बोल्ट की जबर्दस्त स्विंग गेंद का शिकार बने. धवन ने 7 गेंद खेली और उनके खाते में भी दो ही रन आए. के एल राहुल को भी ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया. ट्रेंट बोल्ट की अतिरिक्त उछाल वाली गेंद ने टीम इंडिया के इस बल्लेबाज के बैट का अंदरूनी किनारा लिया और गेंद सीधे विकेट पर जा लगी.

न्यूजीलैंड की टीम


बाएं हाथ के तेज गेंदबाज भारत की कमजोरी!
पिछले दो-तीन सालों से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों की परेशानी का सबब बने हुए हैं. टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर खासकर शिखर धवन औ रोहित शर्मा बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ काफी दिक्कतों का सामना करते हैं. इंग्लैंड में दो साल पहले 18 जून 2017 को चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था. इस मुकाबले में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भारत के टॉप 3 बल्लेबाजों शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट कर भारत से मैच छीन लिया था. वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के बल्लेबाजों को इस परेशानी का हल निकालना ही होगा, नहीं तो भारत के विरोधी वर्ल्ड कप 2019 में इसका फायदा उठा सकते हैं.

न्यूजीलैंड की टीम

मिडिल ऑर्डर भी नहीं चला

टीम इंडिया की मजबूत कड़ी उसका टॉप ऑर्डर है लेकिन जब ऊपर के तीन बल्लेबाज फ्लॉप रहते हैं तो मिडिल ऑर्डर भी दबाव में बिखर जाता है. न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्मअप मैच में हार्दिक पंड्या 30, धोनी 17 और दिनेश कार्तिक महज 4 रन बनाकर आउट हो गए. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को इन चीजों को ध्यान में रखना होगा. आपको बता दें भारतीय टीम को इस वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार माना जा रहा है लेकिन ये भी सच है कि कई क्रिकेट एक्सपर्ट उसके मिडिल ऑर्डर को कमजोर बता रहे हैं.

ICC Cricket World Cup 2019: पिच अच्छी नहीं होगी तो इंग्लैंड में रन नहीं बनाएंगे विराट-धवन और रोहित शर्मा!
इंग्‍लैंड के खिलाड़ी का खुलासा- गेंद से छेड़छाड़ करते थे
इंग्‍लैंड को बड़ी चोट, 42 साल का खिलाड़ी बना संकटमोचक

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...