IND vs BAN मैच में कितना रहेगा बारिश का रोल? जानें मौसम का हाल

इस विश्व कप में टीमों का खेल विपक्षी टीम से ज्यादा तो मौसम बिगाड़ रहा है. आज बर्मिंघम के आसमना में बादल छाए रहेंगे.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 10:08 AM IST
IND vs BAN मैच में कितना रहेगा बारिश का रोल? जानें मौसम का हाल
मुकाबले के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 10:08 AM IST
इस विश्व कप में अगर टीमों को किसी से सबसे ज्यादा डर है तो वो है बारिश. इंग्लैंड में चल रहा ये विश्व बारिश की वजह से वैसे भी इतिहास के पन्नों में दर्ज में हो गया. अगर मौसम की वजह से किसी विश्व कप में सबसे ज्यादा मैच बर्बाद हुए हैं तो वो यही विश्व कप है. अब तक चार मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं, जिससे कई टीमों को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है और कुछ के सपने टूट गए.

भारत को भी सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बस एक जीत चाहिए. इंग्लैंड से हार के बाद भारत का सेमीफाइनल टिकट हासिल करने का इंतजार बढ़ गया है और आज बर्मिंघम के उसी मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ खेलने उतरी भारतीय टीम की नजर जीत हासिल कर नॉकआउट राउंड में प्रवेश करनी की होगी.

बांग्लादेश को भी सेमीफाइनल की भी अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए हर हाल में यह मुकाबला जीतना होगा. दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार हैं और फैंस भी, लेकिन फैंस को इस समय मौसम की चिंता है. अगर खराब मौसम के कारण मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक- एक अंक मिलेंगे और इस अंक के दम पर भारत तो सेमीफाइनल में प्रवेश कर लेगा, लेकिन बांग्लादेश की सभी संभावना समाप्त हो जाएगी.

बर्मिंघम का मंगलवार का मौसम देखा जाए तो आज दिन में आसमान में बादल तो छाए रहेंगे, लेकिन धूप भी रहेगी. बर्मिंघम का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियम के करीब रहेगा, जबकि न्यूनतम नौ डिग्री के करीब जा सकता है. फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि बारिश की संभावना न के बराबर है.

इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच का मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ गया था. वहीं बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मुकाबला भी रद्द हो गया था.

इसे भी पढ़ें :- वर्ल्ड कप: 12 साल से इंडिया को हराने की ताक में है बांग्लादेश, ऐसा है ODIs में दोनों का रिकॉर्ड

IND vs BAN Preview : सेमीफाइनल पर टीम इंडिया की नजरें...मगर ये खिलाड़ी बनेगा मुसीबत
First published: July 2, 2019, 8:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...