ICC Cricket World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्मअप मैच से तय होगी टीम इंडिया की वर्ल्ड कप जीत!

न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्मअप मैच से तय होगी टीम इंडिया की वर्ल्ड कप जीत!

न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्मअप मैच से तय होगी टीम इंडिया की वर्ल्ड कप जीत!

लंदन के केनिंग्टन ओवल में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वॉर्मअप मैच खेला जाएगा, टीम इंडिया अपना पहला वर्ल्ड कप मैच 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी

  • Share this:
वैसे तो टीम इंडिया को अपने वर्ल्ड कप अभियान का आगाज 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ करना है लेकिन उससे पहले टीम इंडिया अपनी तैयारियों को परखने के लिए दो वॉर्मअप मैच खेलने वाली है. भारत अपना पहला वॉर्मअप मैच शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी. ये मुकाबला लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा. कहने के तो ये एक वॉर्मअप मैच है लेकिन वर्ल्ड कप के लिहाज से इस मैच की बड़ी अहमियत है. आइए आपको बताते हैं कैसे ये मैच टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में चैंपियन बनने की राह दिखा सकता है.



इंग्लैंड के हालात का पता चलेगा- टीम इंडिया के खिलाड़ी दो महीनों तक आईपीएल में खेले, उससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ अपने घर पर वनडे, टी20 सीरीज खेली. अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच के जरिए इंग्लैंड की कंडिशंस में ढलने की कोशिश करेगी. भले ही इंग्लैंड की पिच भारत की ही तरह फ्लैट हो चुकी हैं लेकिन वहां की हवा और आसमान में छाए बादल अचानक गेंदबाजों की मदद करते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ वो इन सभी कंडिशंस का अनुभव ले सकती है.









टीम कॉम्बिनेशन मिलेगा- भारतीय टीम पहले अभ्यास मैच में अपने टीम कॉम्बिनेशन को बना सकती है. वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले वो न्यूजीलैंड के खिलाफ खिलाड़ियों को परख सकती है और फिर ये तय कर सकती है कि वर्ल्ड कप के दौरान कौन से खिलाड़ी टीम के लिए ज्यादा कारगर साबित होंगे.
खराब फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को होगा फायदा- वैसे तो टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी रंग में हैं लेकिन रोहित शर्मा, कुलदीप यादव, विजय शंकर जैसे खिलाड़ियों ने आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया ऐसे में वॉर्मअप मैच के दौरान इन खिलाड़ियों के पास रंग में आने का मौका है.







नंबर 4 की समस्या हो सकती है खत्म- वॉर्मअप मैच के दौरान टीम इंडिया नंबर 4 की समस्या को भी सुलझा सकती है. टीम इंडिया नंबर 4 पर के एल राहुल को परख सकती है. अगर शिखर धवन ओपनिंग करते हैं तो के एल राहुल नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. हालांकि शिखर धवन को प्रैक्टिस के दौरान चोट लगी है तो ऐसे में उनका न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्मअपम मैच में खेलना मुश्किल ही लग रहा है.







न्यूजीलैंड एक मुश्किल विरोधी- न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्मअप मैच टीम इंडिया के लिए अहम मैच इसलिए भी है क्योंकि उन्हें एक अच्छा विरोधी मिला है. न्यूजीलैंड के गेंदबाज इंग्लैंड के हालात में टीम इंडिया के बल्लेबाजों का अच्छा टेस्ट ले सकते हैं क्योंकि उनके देश का मौसम और इग्लैंड का मौसम काफी हद तक एक जैसा है. साथ ही कीवी बल्लेबाज भी भारतीय गेंदबाजों को कड़ी टक्कर दे सकते हैं. आईसीसी इवेंट्स में टीम इंडिया का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहद खराब रहा है.  इन सब चीजों से भारतीय टीम को फायदा ही मिलेगा.



वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन के साथ हादसा, अस्पताल ले जाया गया

वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों का ध्यान ना भटके, इसलिए पीसीबी ने जारी की नई पॉलिसी 



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज