भारत-न्यूजीलैंड का मैच बारिश की वजह से रद्द, टॉस तक नहीं हो पाया

नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में बारिश के चलते इंडियन क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड का मैच रद्द हो गया, खराब मौसम की वजह से टॉस तक नहीं हो पाया

News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 8:22 PM IST
भारत-न्यूजीलैंड का मैच बारिश की वजह से रद्द, टॉस तक नहीं हो पाया
भारत-न्यूजीलैंड का मैच बारिश में धुला, वर्ल्ड कप में चौथा मैच रद्द
News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 8:22 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 पर बारिश का प्रकोप जारी है. गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड का मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया. नॉटिंघम में दिनभर बारिश के चलते टॉस तक नहीं हो पाया. बारिश लगातार रुक-रुककर होती रही और इस वजह से आखिर में अंपायरों ने मैच को रद्द कर दिया. अंपायर मराय इरासमस और पॉल रेफल ने कहा कि, 'बदकिस्मती से मैच रद्द करना पड़ रहा है. ग्राउंड स्टाफ ने अच्छा काम किया लेकिन 48 घंटे पहले से ही मौसम खराब था. मुझे आगे के मौसम का पता नहीं है लेकिन जहां तक मुझे जानकारी है भारत और पाकिस्तान के मैच में मौसम अच्छा रह सकता है.'

भारत अंक तालिका में तीसरे नंबर पर


मैच रद्द होने के बाद भारत और न्यूजीलैंड दोनों को 1-1 अंक मिल गया है. भारत के 3 मैचों में 5 अंक हो गए हैं और वो प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है. न्यूजीलैंड 7 अंकों के साथ पहले नंबर पर और ऑस्ट्रेलिया 6 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है.

नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में बारिश के रुकने का इंतजार करते फैंस


वर्ल्ड कप में चौथा मैच रद्द
आपको बता दें इस वर्ल्ड कप में चौथा मैच बारिश के चलते रद्द हुआ है. वर्ल्ड कप इतिहास में कभी इतने मैच बारिश की वजह से नहीं धुले हैं. इंग्लैंड में खेले जा रहे इस वर्ल्ड कप में 7 जून को पहला मैच रद्द हुआ था. ये मैच ब्रिस्टल में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाना था. सोमवार को साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच हुए मैच में भी केवल 7.3 ओवर का ही खेल हो पाया. बारिश के खलल के कारण अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया. वहीं मंगलवार को श्रीलंका और बांग्लादेश का मैच भी बिना टॉस के रद्द हो गया.

1975 से लेकर 2015 तक वर्ल्ड कप में कुल 402 मैच हुए जिसमें सिर्फ दो ही मैच बिना टॉस के रद्द हुए लेकिन इस साल वर्ल्ड कप में खेले गए 18 में से 3 मैच बिना टॉस के ही रद्द हो चुके हैं.
Loading...

भारत-पाकिस्तान के मैच पर भी बारिश का खतरा
भारत का सबसे हाई वोल्टेज मुकाबला रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ है और इस मैच में भी बारिश की आशंका है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को ट्रैफोर्ड में बारिश होने के 60 प्रतिशत आसार हैं. अगर ऐसा होता है दोनों टीमों के फैंस जरूर निराश होंगे. आपको बता दें कि इस मैच के टिकट की मांग इतनी ज्यादा थी कि 48 घंटे के अंदर ही इस मैच के टिकट बिक गए थे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...