वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: भारत-न्यूज़ीलैंड मैच में आज भी बारिश हुई तो ऐसा होगा रनों का हिसाब-किताब

बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनेचेस्टर में हुआ पहला सेमीफाइनल रिजर्व डे में चला गया, जो बुधवार को होगा.

News18Hindi
Updated: July 10, 2019, 2:52 PM IST
News18Hindi
Updated: July 10, 2019, 2:52 PM IST
खराब माैसम के चलते भारत और  न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा विश्व कप का पहला सेमीफाइनल रिजर्व डे में चला गया. मंगलवार को न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.1 ओवर में 211 रन बना लिए थे. भुवनेश्वर कुमार अपने ओवर की दूसरी गेंद करने ही जा रहे थे कि बारिश ने खेल रोक दिया. इसके बाद बारिश ने रुकने का नाम नहीं लिया, जिस वजह से मुकाबला रिजर्व डे में चला गया. बुधवार को यह मुकाबला उसी से आगे शुरू होगा.

रिजर्व डे पर भी बारिश की संभावना
भुवी अपना अधूरा ओवर पूरा करवाएंगे और टेलर (67 रन) और लाथम (3 रन) पारी को आगे बढ़ाएंगे.  अगर मौसम सही रहा है तो मुकाबला 50-50 ओवर का होगा और दोनों टीमों के बीच बराबर की टक्कर देखने को मिलेगी, लेकिन जहां हल्का सा भी मौसम का मिजाज बदला, वहीं टीमों का गणित फेल हो जाएगा. हालांकि रिजर्व डे पर भी  भारी बारिश की संभावना है और अगर आज बा‌रिश ने खलल डाला तो डकवर्थ लुइस के अनुसार लक्ष्य निर्धारित किए जाएंगे.

ड्रेसिंग रूम के बाहर खड़े होकर बारिश रुकने का इंतजार करते भारतीय टीम स्टाफ और खिलाड़ी


अगर भारतीय टीम आज बल्‍लेबाजी नहीं कर पाई तो मुकाबला रद्द हो जाएगा और ग्रुप स्टेज पर टीम के प्रदर्शन के आधार पर फाइनलिस्ट टीम तय होगी. मैनचेस्टर में बुधवार की सुबह दस प्रतिशत ही बारिश की संभावना है, लेकिन दिन चढ़ने के साथ यह संभावना 35 से 40 प्रतिशत तक बढ़ जाएगी.

कुछ ऐसा रहेगा गणित
अगर बारिश मुकाबले में बाधा डालती है तो मुकाबले का नतीजा तभी निकल सकता है, जब बाद में बल्‍लेबाजी करने वाली टीम कम से कम 20 ओवर बल्लेबाजी करें. कीवी पारी के 3.5 ओवर अभी बचे हुए हैं, अगर मौसम के कारण उनके यह ओवर पूरी नहीं हो पाते हैं तो भारत को कम से कम 20 ओवर खेलना है और फिर उसके सामने 148 रनों का लक्ष्य हो जाएगा.
Loading...

वहीं अगर 25 ओवर का मैच होता है तो विराट कोहली की टीम को जीत के लिए 172 रन बनाने होंगे. 30 ओवर के मैच में भारत के सामने 192 रन, 35 ओवर में 209 रन, 40 ओवर में 223 रन और 46 ओवर में 237 रन बनाने होंगे.

भारत VS न्यूजीलैंड: आज मैच दोबारा शुरू होने पर ये नियम होंगे लागू

वर्ल्ड कप: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ रन चेज़ करते हुए कहीं फंस न जाए टीम इंडिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 10, 2019, 9:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...